इस जिले में धूमधाम से मनेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

चंपावत: इस महीने में कई लोग केवल 21 जून का इंतज़ार कर रहे हैं. आप सभी को पता ही होगा कि 21 जून को हर साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. हर साल इस दिन कई लोग योगा का प्रचार-प्रसार करते हैं. ऐसे में फिर वो देश के प्रधानमंत्री हो या मुख्यमंत्री सभी योगा का प्रचार करते हैं. इस बार भी भारत स्वाभिमान और पतंजलि योग समिति की जिला इकाई बैठक हुई जिसमे यह तय किया गया है कि इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को बहुत ही धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा. इस बार इस दिन को धूम-धाम से मनाने का निर्णय लिया जा चुका हैं. पिछले महीने ही शिवराज सिंह ने यह जानकारी दी कि पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में आयोजित होगा और शिविर भी आयोजित किया जाएगा.

फिलहाल पतंजलि योग समिति के समानांतर चल रही एक संस्था को इस बारे में बताया गया है और उन्हें कहा गया है कि वह इस बार होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवसम के लिए सजग रहे और तत्पर रहे. इस बार योग पीठ को प्रोत्साहन दिया जाएगा और हर माह उसी की तरफ से पांच हजार रुपये का भुगतान अनिवार्य कर दिया जाएगा. योग दिवस को संचालित करने के लिए अभी तक पूरी बात नहीं हो पाई है इस वजह से एक बार फिर से अंतिम रूप के बारे में बात करने के लिए 17 जून को फिर से बैठक होगी.

उस बैठक में डॉ.बीसी जोशी, डॉ.डीडी जोशी, डॉ.बीडी सुतेड़ी, उदय साह, जयदत्त भट्ट, शेर सिंह अधिकारी, कमलाकांत जोशी, दीवान सिंह मेहता, शिवराज सिंह, रमेश चंद्र पुनेठा, प्रकाश सिंह, नारायण राम टम्टा, दीपा धामी, निर्मला बोहरा, रमा पांडेय, रेनू जोशी, चंद्रकला, मणिप्रभा तिवारी मौजूद होंगे जो पहले भी मौजूद थे.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: मन को खुश करना है तो हर दिन करे योगा

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : योगा से ही होगा

इसरो बताएगा योग में शामिल होने वालों की संख्या

Related News