International Women Day 2020: पीएम आज महिलाओं को सौपेंगे सोशल मीडिया अकाउंट

नई दिल्ली: भारत के पीएम मोदी ने रविवार यानी आज 8 मार्च 2020 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति सम्मान से नवाजी गई महिलाओं से संवाद करने वाले है, और अपना ट्विटर अकाउंट इन उपलब्धियों को हासिल करने वाली महिलाओं को सौपने वाली है. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने यह जानकारी मिली है. वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि PMO द्वारा जारी बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन में रविवार यानी 8 मार्च 2020 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा नारी शक्ति सम्मान दिया जाने वाले है, जंहा इसके बाद पीएम मोदी ने सभी महिलाओं से बातचीत करेंगे.

वहीं, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस होने के नाते रविवार को पीएम के ट्विटर अकाउंट की कमान उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं के हाथों में होगी. जंहा इस बात का पता चला है कि पीएम ने हाल ही में एक ट्वीट में कहा था कि आठ मार्च को मैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट ऐसी महिलाओं को देना चाहता हूं, जिनकी जिंदगी और काम हमें प्रभावित करते हैं. इससे वे लाखों लोगों को प्रेरित कर सकेंगी.  

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पीएम के ट्विटर पर 5.3 करोड़, फेसबुक पर 4.4 करोड़, इंस्टाग्राम पर 3.5 करोड़ और यू-ट्यूब पर 45 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं. वहीं, पीएमओ के ट्विटर अकाउंट पर 3.2 करोड़ फॉलोवर हैं. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से ठीक एक दिन पहले  जलवायु परिवर्तन को लेकर काम करने वाली मणिपुर की आठ साल की पर्यावरण कार्यकर्ता लिकीप्रिया कंगुजाम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  #SheInspiresUs मुहिम से जुड़ने से मना कर करते हुए सम्मान को लेने से इनकार कर दिया है. कंगुजाम ने  ट्वीट कर लिखा, डियर नरेंद्र मोदी जी, अगर आप मेरी आवाज नहीं सुन सकते तो कृपया मुझे इस तरह का सम्मान भी मत दीजिए. #SheInspiresUs पहल के अंतर्गत मुझे देश की उन महिलाओं में से एक चुना गया जो प्रेरणा दे सकती हैं. उसके लिए धन्यवाद.

बिहार में सियासी संग्राम, कांग्रेस व RJD के बीच मचा घमासान

कोरोना से सतर्क हुआ अमेरिका, ट्रंप ने करोड़ों रुपये के बिल पर किए हस्ताक्षर

कश्मीर विवाद को लेकर OIC ने समाधान की इच्छा जताई

Related News