बिहार में सियासी संग्राम, कांग्रेस व RJD के बीच मचा घमासान
बिहार में सियासी संग्राम, कांग्रेस व RJD के बीच मचा घमासान
Share:

पटना: बिहार से 9 अप्रैल 2020 को खाली हो रही राज्‍यसभा की 5 सीटों के लिए विपक्ष को 2 प्रत्याशी तय करना वाले है. चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि महागठबंधन में अभी भी उहापोह के हालात हैं. राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) अपने दो प्रत्याशियों का नाम देना चाहता है. वहीं उधर कांग्रेस बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और अभिनेता व नेता शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एक सीट पर दवा कर रही है. खास बात यह है कि इस बार लालू प्रसाद यादव ने परिवार से अलग सोचा है. नाम से पर्दा हटाना और कुछ औपचारिकताओं के बाद एलान कर दिया है. जंहा दावेदारी में लालू के लाल तेज प्रताप यादव पीछे छूट गए हैं. उन्हें समझाया-बुझाया जा रहा है.

पुराने वादे की याद दिला रही कांग्रेस: वहीं सूत्रों का कहना है कि बड़ी खबर कांग्रेस की तरफ से भी आ रही है, जिसने आरजेडी पर दवाब बढ़ा दिया है. पुराने वादे याद दिला रही है. लोकसभा चुनाव के वक्त आरजेडी ने कांग्रेस को नौ सीटों के अतिरिक्त राज्यसभा की भी एक सीट का आश्वासन दिया था. वक्त आया है तो मांगा जा रहा है.

कांग्रेस के पास दो प्रमुख दावेदार: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला चला है कि कांग्रेस के पास दो प्रमुख दावेदार हैं. शक्ति सिंह गोहिल और शत्रुघ्न सिन्हा को आगे कर कांग्रेस की कोशिश आरजेडी से एक सीट लेने की है. इसी सिलसिले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली गए हुए हैं.

कश्मीर विवाद को लेकर OIC ने समाधान की इच्छा जताई

इस दिन होगी राम मंदिर ट्रस्ट की दूसरी बैठक

बीजेपी ने साधा उद्धव पर निशाना, चुप्पी को लेकर उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -