इंस्टाग्राम लेकर आ रहा है एक और शानदार फीचर, जानिए इस बार क्या होगा खास

इंस्टाग्राम वक़्त-वक़्त पर नए फीचर्स लेकर आ रहा है. इस बार फिर इंस्टाग्राम सुर्ख़ियों में बना हुआ है. इंस्टाग्राम ने पुष्टि की है कि वह एक नई सुविधा की खोज करने में लगा हुआ जो यूजर्स को उनके फोटो ग्रिड के ऊपर उनके प्रोफाइल में विशिष्ट पोस्ट पिन करने देता है. ख़बरों की माने तो नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है और प्लेटफॉर्म पर चुनिंदा कस्टमर के लिए दिख रहा है.

कुछ लोगों को मिली यह सुविधा: जिन यूजर्स के पास इस सुविधा तक पहुंचने वाला है, उन्हें 'पिन टु यॉर प्रोफाइल' विकल्प नज़र आएगा, जिसे वे पोस्ट के आगे तीन-बिंदु मेनू से चुन सकते हैं. मीडिया ने एक ईमेल में एक प्रवक्ता के हवाले से बोला है, "हम एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं, जिससे लोग अपनी प्रोफाइल पर पोस्ट दिखा सकते हैं."

इन लोगों के लिए शानदार है यह फीचर: किसी यूजर की प्रोफाइल पर किसी विशिष्ट पोस्ट को पिन करने की कपैसिटी उन यूजर्स के लिए एक स्वागत योग्य विशेषता होने वाली है जो अपने पसंदीदा पोस्ट को हाइलाइट करना चाहते हैं जो उनके फोटो ग्रिड में कहीं और नीचे दब चुके हों.

यह सुविधा उन क्रिएटर्स के लिए भी इस्तेमाल की जा सकती है जो अक्सर पोस्ट करते हैं लेकिन किसी विशिष्ट पोस्ट को हाइलाइट करना चाहते हैं. ख़बरों का कहना है कि  वर्तमान में यूजर्स के पास स्टोरीज को अपनी प्रोफाइल में पिन करने का ऑप्शन भी दे रहे है, लेकिन यह नया फीचर पोस्ट करने की इस क्षमता का विस्तार करेगा.

शराब पीने के बाद अब दोस्त नहीं कहेगा...'गाड़ी आज तेरा भाई चलाएगा', लॉन्च किया गया खास डिवाइस

अमेज़न आज दे रहा है 30 हजार तक का इनाम जीतने का मौका

एलन मस्क ने सोलर सिटी सौदे पर किये गए केस को जीता

Related News