महंगाई का लगेगा डबल तड़का, इस साल भी महंगे होंगे सभी प्रकार के मोबाइल रिचार्ज

2016 से पहले देश में कई सारी टेलीकॉम कंपनियां थीं, बावजूद उसके कंपनियों के प्लान की कीमत इतनी कम नहीं थी। 2016 में Jio के आने के उपरांत एक क्रांति हुई और अचानक से फ्री डाटा प्लान, फ्री कॉलिंग की मानो जैसे बाढ़ सी आ गई हो। जियो की देखा-देखी एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने भी ग्राहकों को फ्री सुविधा देने शुरू कर दिया, लेकिन अब फ्री का मार्केट समाप्त  हो रहा है। हर वर्ष टेलीकॉम कंपनियां अपने प्लान महंगे करती हुई दिखाई दे रही है जिससे उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सभी कंपनियों के प्री-पेड प्लान पहले जैसे महंगे हो सकते है।

खबरों की माने तो जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी निजी कंपनियां इस वर्ष दीवाली तक अपने प्री-पेड प्लान 10% से 12% तक महंगे करने का फैसला भी ले सकती है यानी यदि किसी प्लान का मूल्य 100 रुपये है तो उसका मूल्य 110 से 112 रुपये हो सकती है। बताया जा रहा है कि टैरिफ प्लान महंगे होने से टेलीकॉम कंपनियों को भी लाभ मिलने वाला है और उनका एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) 10% तक बढ़ सकता है। इस बढ़ोतरी के उपरांत Airtel, Jio और Vi के ARPU क्रमशः 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये हो सकते है।

Jio चार दिन के लिए फ्री में दे रहा इन ग्राहकों को डाटा: बता दें कि Jio ने असम के अपने कस्टमर को 4 दिनों के लिए फ्री डाटा और मैसेज के साथ रोज 1.5GB डाटा देने की भी घोषणा कर दी है। बता दें कि असम में बारिश के उपरांत आई भारी बाढ़ के बाद जियो ने यह निर्णय ले लिया गया है। इतना ही नहीं असम में दीमा हसाओ, कार्बी आंगलोंग ईस्ट, कार्बी आंगलोंग वेस्ट, होजई और कछार सहित कई जिलों में रहने वाले लोगों को रिलायंस Jio की ओर से एक कॉम्प्लिमेंट्री प्लान मिलेगा इसमें 4 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है।

स्टार्टअप्स को इकोसिस्टम से जोड़ने के लिए सरकार कर रही प्रयास

पुणे में डिजिटल टेक्नोलॉजी हब स्थापित करेगी भारती एयरटेल

टेक्नोलॉजी दिवस पर Koo एप के CEO ने की सीएम योगी से मुलाकात

Related News