दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज कर अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंचना चाहेगी भारतीय जूनियर हॉकी टीम

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय जूनियर हॉकी टीम को जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट में अपने आखरी लीग मैच में अब दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है। लगातार दो मैचों में शानदार जीत से उत्साहित भारतीय टीम इस मैच को जीतकर क्वार्टर फाइनल में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी।

दक्षिण अफ्रीका के लिए यह मैच बहुत मायने रखता है क्योंकि अगले राउंड में पहुँचने के लिए इस टीम को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी क्योंकिफिलहाल उसके दो मैचों में एक जीत के साथ तीन अंक हैं और इंग्लैड भी इतने अंकों पर है और उसे कल कनाडा से खेलना है। भारत अगर यह मैच जीत जाता है तो फिर उसका मुकाबला पूल सी की दूसरी टीम से होगा लेकिन इस मैच में हार के बाद उसका मुकाबला जर्मनी से होगा जो पूल सी में तीनो मैच जीत कर टॉप पर है.

ऐसे में भारत भी इस मैच को जीत कर अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंचना चाहेगी। कोच हरेंद्र और सीनियर टीम के कोच ओल्टमैंस की देखरेख में फिलहाल यह जूनियर टीम बहुत ही बढ़िया खेल रही है और इंग्लैंड के खिलाफ इसकी बानगी भी देखने को मिली। उस मैच में भारत 1 गोल से पिछड़ रही थी लेकिन वापसी करते हुए इस टीम ने एक के बाद एक लगातार 5 गोल करके जीत को अपने नाम किया।

जन्मदिन विशेष : क्रिकेट का सिक्सर किंग 'युवराज सिंह'

 

Related News