भारत की मैच पर पकड़ मजबूत, जीत के लिए चाहिए 6 विकेट

एडिलेड: भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच पर पकड़ मजबूत कर ली। जानकारी के अनुसार बता दें कि 323 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 49 ओवरों में 4 विकेट 104 रन बना लिए हैं। वहीं बता दें कि शॉन मार्श 31 और ट्रेविस हेड 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को अभी जीत के लिए 219 रन और बनाने होंगे जबकि उसके 6 विकेट शेष हैं। वहीं बता दें कि इससे पहले भारत की दूसरी पारी 106.5 ओवरों में 307 रनों पर समाप्त हुई।

हॉकी विश्व कप: पाकिस्ताान को कड़ी चुनौती देगा नीदरलैंड

यहां बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की दरकार थी लेकिन अश्विन ने उसे पहला झटका दिया जब उन्होंने एरोन फिंच 11 को विकेटकीपर पंत के हाथों झिलवाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका तो पारी की दूसरी गेंद पर ही लग गया होता जब अंपायर ने ईशांत शर्मा की गेंद पर फिंच को एलबीडब्ल्यू दे दिया था। फिंच ने रिव्यू लिया और उस दौरान यह गेंद नोबॉल निकली और फिंच को जीवनदान मिल गया। वैसे वे इसका लाभ नहीं उठा पाए और 11 रन बनाकर आउट हो गए। मार्कस हैरिस 26 रन बनाकर शमी की गेंद पर विकेटकीपर पंत को कैच दे बैठे। 

बिपिन रावत ने कहा घुड़सवारी में जीत सकते हैं ओलंपिक मेडल

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें अब काफी हद तक उस्मान ख्वाजा पर निर्भर थी। ख्वाजा संयम खो बैठे और अश्विन की गेंद पर आगे निकलकर मारने के चक्कर में डीप कवर्स पर रोहित शर्मा द्वारा लपके गए। बता दें कि उन्होंने 8 रन बनाए और मेजबान टीम 60 रनों पर 3 विकेट खोकर संघर्ष करती दिखी। 84 रनों पर चौथा विकेट खोने के बाद शॉन मार्श और ट्रेविस हेड ने मेहमान गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी।

खबरें और भी

हॉकी विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका को बेल्जियम ने 5-1 से हराया

हॉकी विश्व कप: कनाडा को 5-1 से हराकर भारत ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

ऑस्ट्रेलिया एडिलेड में 320 से बड़ा लक्ष्य कभी हासिल नहीं कर सका है

Related News