श्रीकांत ने किया इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश

नई दिल्ली : भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने शनिवार को यहां योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के के.डी. जाधव इंडोर हॉल में जारी टूर्नामेंट के एक सेमीफाइनल में तीसरी सीड श्रीकांत ने चीन के हुआंग युक्सियांग को 16-21, 21-14, 21-19 से मात दी। फाइनल में भारतीय खिलाड़ी का मुकाबला डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन के खिलाफ होगा।

हैदराबाद के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश में मैदान पर उतरेगी बैंगलोर

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

जानकारी के मुताबिक चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ श्रीकांत की शुरुआत दमदार नहीं रही और उन्हें पहला गेम गंवाना पड़ा। हालांकि, वह वापसी करने में कामयाब रहे और एक घंटा चार मिनट तक चले मैच में जीत दर्ज की. दूसरी ओर, एक्सेल्सन ने राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन भारत के पारुपल्ली कश्यप को सीधे गेमों में 21-11, 21-17 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

दिल्ली के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी कर रसेल ने रच दिया ऐसा रिकॉर्ड

सिंधु भी हुई बाहर 

इसी के साथ दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 43 मिनट तक चला। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु शनिवार को यहां योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई है। यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के के.डी. जाधव इंडोर हॉल में जारी टूर्नामेंट में चीन की तीसरी सीड हे बिंगजियाओ ने दूसरी सीड भारतीय खिलाड़ी को 23-21, 21-18 से पराजित किया।

लगातार दो छक्के लगाकर गेल ने अपने नाम किया यह अनोखा रिकॉर्ड

IPL 2019 : पंजाब ने दी मुंबई को 8 विकेट से करारी शिकस्त

दिल्ली को सुपओवर में मिली शानदार जीत, शतक से चुके शॉ

Related News