Ind vs Pak: टी20 विश्व कप से पहले हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला !

नई दिल्लीः कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत और पाक के संबंध इश समय बेहद बिगरे हुए हैं। दोनों के बीच बीते कुछ समय से कोई मैच नहीं खेला गया है। दोनों टीमों के बीच होने वाला मैच काफी रोमांचकारी होता है। ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल भारत और पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले एक मुकाबला कराने का प्लान बना रही है। क्रिकेट के मैदान की दो धुर विरोधी टीमें भारत और पाकिस्तान जब भी मैदान पर होती हैं तो रोमांच अपने चरम पर होता है।

इंग्लैंड और वेल्स में हुए आईसीसी विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। अब आईसीसी की योजना है कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले दोनों टीमों के बीच एक वार्म अप मैच कराया जाए। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, 2020 आईसीसी टी20 विश्व कप टूर्नामेंट से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है।

टी20 विश्व कप का कार्यक्रम जारी हो चुका है। भारत और पाकिस्तान की टीमों को अलग अलग ग्रुप में रखा गया है। भारतीय टीम जहां ग्रुप बी में है तो पाकिस्तान को ग्रुप ए में जगह दी गई है। आईसीसी टी20 विश्व का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नबंबर 2020 तक किया जाना है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर 2020 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं पाकिस्तान की टीम का पहला मुकाबला इसी दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

सीओए ने अपने पूराने फैसले से मारी पलटी, 5 क्रिकेट संघों को दी एजीएम में शामिल होने की अनुमति

क्रिस गेल के करियर पर संकट के बादल, टीम से हुए बाहर

महिला क्रिकेट टीमों के लिए खुशखबरी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम

Related News