सचिन जोशी के पिता की कंपनी पर आयकर विभाग का छापा, 1500 करोड़ की हेराफेरी आई सामने

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा बीते दिनों अभिनेता सचिन जोशी को अरेस्ट किया गया था. अब इस मामले में आयकर विभाग की भी एंट्री हो चुकी है. आयकर विभाग ने बीते दिन सचिन जोशी के पिता जेएम जोशी के घर, कार्यालय पर छापेमारी की है. इस दौरान आयकर विभाग को लगभग 1500 करोड़ रुपये की संदिग्ध ट्रांजैक्शन के संबंध में पता चला है. 

IT डिपार्टमेंट ने JMJ ग्रुप के मुंबई के कई कार्यालयों और उससे संबंधित कंपनियों पर छापेमारी की थी. रविवार को ही ED ने सचिन जोशी को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उन्हें 18 फरवरी तक के लिए रिमांड पर भेज दिया गया है. सचिन जोशी की गिरफ्तारी ओमकार रिलेटर्स मामले को लेकर हुई है. सचिन जोशी ने ही विजय माल्या का घर लगभग 73 करोड़ रुपये में खरीदा था.  अब जिस JMJ ग्रुप पर छापेमारी की गई है, उसका मुख्य काम गुटखा, पान मसाला और उससे संबंधित प्रोडक्ट का है और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में भी काफी कारोबार है.

आयकर विभाग के अनुसार, छापेमारी में कई संदिग्ध जानकारियों का खुलासा हुआ है. जिसमें टैक्स हैवन कंपनी ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड भी शामिल है. इस कंपनी के नेटवर्थ लगभग 830 करोड़ रुपये है. इसके अलावा छापेमारी में कई डिजिटल सबूत मिले हैं, कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो इम्प्लोयी के नाम पर बनाई गई हैं. 

99.81 रुपए में 1 लीटर पेट्रोल, डीजल के भी भाव बढ़े

जनवरी में भारत का मर्चेंडाइज एक्सपोर्ट 6.16 प्रतिशत बढ़ा

Tata Motors का लक्ष्य 2025 से JLR हो सकता है और भी बड़ा

Related News