Tata Motors का लक्ष्य 2025 से JLR हो सकता है और भी बड़ा
Tata Motors का लक्ष्य 2025 से JLR हो सकता है और भी बड़ा
Share:

टाटा मोटर्स लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसकी ब्रिटिश शाखा, जगुआर लैंड रोवर (JLR), 2025 से एक ऑल-इलेक्ट्रिक लक्ज़री ब्रांड बन जाएगी। यह ऑटो निर्माता की वैश्विक रणनीति का एक हिस्सा है। जिन्होंने ब्रिटिश फर्म के लिए 2039 तक शुद्ध शून्य कार्बन व्यवसाय बनने के लिए एक लक्ष्य रखा है, जिसमें विद्युतीकरण के लिए एक बड़ी पारी भी शामिल है।

सभी JLR मॉडल को दशक के अंत तक एक ऑल-इलेक्ट्रिक संस्करण के साथ पेश किया जाएगा, जिसके साथ जगुआर 2025 से इलेक्ट्रिक-केवल लक्जरी ब्रांड बन जाएगा। इस बीच, लैंड रोवर 2024 में होने वाले पहले ऑल-इलेक्ट्रिक लैंड रोवर के साथ, अगले पांच वर्षों के भीतर छह ईवी वेरिएंट लॉन्च करेगा। जगुआर ने यह भी पुष्टि की है कि नियोजित जगुआर एक्सजे प्रतिस्थापन आगामी लाइन-अप का हिस्सा नहीं बनेगा, हालांकि भविष्य के मॉडल के लिए नेमप्लेट को बरकरार रखा जा सकता है। कोविड-19 महामारी के कारण यह सब-इलेक्ट्रिक XJ पहले ही विलंबित हो गया था।

विद्युत संक्रमण का समर्थन करने के लिए जेएलआर तीन आर्किटेक्चर का उपयोग करेगा: दो लैंड रोवर को समर्पित और एक नया बैटरी ईवी प्लेटफॉर्म जो जगुआर के लिए अनन्य होगा, जिसका विवरण बाद की तारीख में अनुसरण करेगा। फ्यूचर लैंड रोवर मॉडल को मॉड्यूलर लॉन्गिट्यूडिनल आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा, जो दहन इंजन और ईवी मॉडल, और "इलेक्ट्रिक-बायस्ड" इलेक्ट्रिक मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (ईएमए) की अनुमति देता है जो "उन्नत विद्युतीकृत" दहन इंजन का भी समर्थन कर सकता है।

हिंदी सिनेमा जगत के पहले फिल्म निर्माता दादासाहेब फाल्के की पुण्यतिथि पर कोटि- कोटि नमन

आमिर खान के बेटे ने शुरू की अपनी पहली फिल्म की शूटिंग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- मार्च से दिया जाएगा 50 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -