अमीर बनने के लालच में युवकों ने किया व्यापारी का अपहरण, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में किया गिरफ्तार

ठाणे: जल्दी अमीर बनने के लालच में कुछ युवकों ने एक व्यापारी का अपहरण कर लिया। मामला महाराष्ट्र स्थित ठाणे जिले के डोंबिवली का है। यहां 5 व्यक्तियों ने एक कारोबारी को अगवा कर 50 लाख की फिरौती मांगी। शिकायत प्राप्त होने पर पुलिस ने गांववालों की भांति हुलिया बनाकर 5 में से 4 अपराधियों को फिल्मी अंदाज में दबोच लिया। कारोबारी को पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सुरक्षित छुड़ा लिया है।

मिल रही खबर के मुताबिक, संजय रामकिशन विश्वकर्मा (39), संदीप ज्ञानदेव रोकाडे (39), धर्मदाज अंबादास कांबले (36) एवं रोशन गणपत सावत (40) और इकबाल शेख डोंबिवली शहर के रहने वाले हैं। इन सभी ने मिलकर हिम्मत नाहर नाम के कारोबारी का अपहरण कर लिया तथा 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी। अपराधियों ने अपहरण के लिए टूर एंड ट्रेवल्स से चार पहिया वाहन बुक किया था। दरअसल, डोंबिवली स्थित हिम्मतनाहर की डेलिक्स प्लाइवुड की दुकान है। 3 अगस्त को संजय विश्वकर्मा नाम का एक शख्स आया तथा सामान का सौदा करने के बाद वह कारोबारी को अपने साथ कार में बैठाकर साथ ले गया तथा उसने कारोबारी हिम्मत नाहर का किडनैप कर लिया।

वही कुछ ही घंटों में हिम्मत के भतीजे जीतू को फोन आया। फोन करने वाले ने कारोबारी को रिहा करने के एवज में 50 लाख की फिरौती मांगी। जीतू ने मानपाड़ा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। मानपाड़ा थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शेखर बागड़े ने टीम बनाई। तत्पश्चात, अपहरणकर्ताओं को जीतू के माध्यम से रूपये देने के बहाने एक जगह बुलाया गया। जीतू को शहापुर में मुंबई-आगरा रोड पर गोठेघर गांव के पास एक स्थल पर पैसे लाने के लिए बोला गया था। जीतू वहां पहुंच गया। इस के चलते पुलिस ने पहले से ही जाल बिछाया हुआ था। गोठेघर क्षेत्र में गांव के लोगों के वेश में पुलिसकर्मियों की 4 टीमें तैनात थीं। जीतू को निर्देश दिया गया था कि अपराधी को रूपये देने से पहले हिम्मत नाहर की मांग करे। जीतू पैसे की थैली लेकर सुरंग के पास खड़ा था। एक कार मौके पर आई। जब अपहरणकर्ताओं ने रूपये की मांग की तो उसने पहले हिम्मत नाहर को सौंपने की बात कही। लेकिन अपहरणकर्ताओं ने कहा 'तुम्हारे चाचा को गांव के एक घर में रखा है।' इस पर जीतू ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो उनके बीच कहासुनी होने लगी। इसी के चलते अवसर देखकर पुलिस ने कार को घेर लिया तथा सभी को पकड़ने के बाद हिम्मत नाहर को गांव के एक कमरे से सुरक्षित रिहा करवाया। पुलिस ने संजय विश्वकर्मा, संदीप रोकाडे, धर्मराज कांबले एवं रोशन सावंत को गिरफ्तार किया है जबकि पांचवां अपराधी फरार है।

शादीशुदा को दिल दे बैठी युवती, घर से भागी और फिर जो हुआ उसे जानकर काँप उठेगी रूह

2 बेटों संग ट्रेन के आगे कूद गई महिला, हैरान कर देने वाली है वजह

शिक्षक मुजाहिद हुसैन ने 30 हज़ार में बेच डाला क्लासरूम, दूसरा भी बेचने की तैयारी में था...

Related News