आने वाले दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: 5 फरवरी तक देश के कई प्रदेशों में IMD ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, हिमालयीन इलाकों में बर्फबारी के भी आसार हैं। मतलब फरवरी का पहला सप्ताह भी सर्दी से ठिठुरता रहेगा। हालांकि IMD का कहना है कि फरवरी में औसत तापमान में कमी आएगी। नार्थ भारत के तमाम प्रदेशों को फरवरी आरम्भ होने पर भी सर्दी से राहत नहीं प्राप्त हुई है। IMD ने दिल्ली समेत कई प्रदेशों में 3-4 फरवरी तक वर्षा का अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, दिल्ली में अगले 2 दिनों में वर्षा हो सकती है। वहीं, जम्मू-कश्मीर एवं शिमला समेत कई क्षेत्रों में आजकल में वर्षा का अनुमान है। चंडीगढ़ में भी आजकल में वर्षा की चेतावनी दी गई है। उत्तराखंड में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक रह सकता है। यहां बादल छाए रहेंगे।

वही दिल्ली में अगले 2-3 दिनों में वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। प्रातः एवं शाम बादल छाए रहेंगे। पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश में सर्दी का प्रभाव बना रहेगा। आजकल में वर्षा का अनुमान है। मतलब 4-5 फरवरी तक यहां वर्षा का दौर बना रह सकता है। बिहार, उत्तराखंड तथा राजस्थान. पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड तथा उत्तरी राजस्थान में घना कोहरा बना रहेगा। इनमें से कुछ प्रदेशों में सर्दी बढ़ेगी।

हिमाचल प्रदेश में 3 फरवरी को भारी बारिश तथा बर्फबारी का अनुमान है। 2 से 5 फरवरी तक बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है। 5 फरवरी को मैदानी हिस्सों में मौसम रहेगा। कश्मीर में कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे। आज से अगले 3 दिनों तक यहां भारी वर्षा एवं बर्फबारी की चेतावनी है। वही पछुआ हवाओं का प्रवाह फरवरी में भी बने रहने का अनुमान हैं।

ओपेक बैठक से पहले कच्चे तेल की कीमतों में तेजी

Ind Vs WI: 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले कैरिबियन गेंदबाज़ का दावा- 'भारत को उसी के घर में हराएंगे'

देश में गिरा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा लेकिन सामने आया भयावह मौत का आँकड़ा, बढ़ी चिंता

Related News