जयपुर स्कूल में दो छात्र कोविड-19 पॉजिटिव

जयपुर. राजस्थान के स्कूलों को पूरी क्षमता से खोलने की अनुमति मिलने के चौबीस घंटे बाद मंगलवार को जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल में दो छात्रों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिससे स्कूल प्रशासन ने अगले चार दिनों तक छुट्टी कर दी ।

महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य के अनुसार, क्रमशः तीसरी और छठी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र संक्रमित  है। प्रभावित बच्चों के परिवार ने स्कूल प्रबंधन को बताया कि वे सोमवार शाम को कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे, स्कूल प्रशासन ने निवारक उपाय के रूप में अगले चार दिनों के लिए स्कूल बंद करने का फैसला किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी ताकि स्कूल के अन्य बच्चे घर पर ही पढ़ाई कर सकें।

इस दौरान राजस्थान अभिभावक एकता संघ के संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने ऑनलाइन शिक्षा पर रोक नहीं लगाने का अनुरोध किया। कोविड-19 संक्रमण अभी भी चल रहा है। ऐसे मामले में, स्कूली बच्चों को विशेष रूप से ऑनलाइन अध्ययन करने के लिए मजबूर किया जाना चाहिए जब तक बीमारी खत्म नहीं  हो जाती है, उन्होंने कहा, "राज्य प्रशासन ने निजी स्कूलों को लाभ पहुंचाने के लिए पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने का फैसला लिया, जो गलत है। इसका राजस्थान अभिभावक एकता संघ ने जमकर विरोध किया है।

आज से लागू की गई नई आबकारी नीति

श्रद्धालुओं के लिए एक बार फिर खोला गया करतारपुर कॉरिडोर

प्रोटोकॉल तोड़कर मंत्री ने बचाई यात्री की जान

Related News