फीफा में केवल जीतने वाली टीम को नहीं बल्कि हर टीम को दिया जाएगा करोड़ों रुपए का इनाम

अल बेयट स्टेडियम में रविवार शाम FIFA वर्ल्ड कप 2022 का भव्य उद्घाटन समारोह हो चुका है। इसमें मशहूर सिंगर जे बल्विन, रोबी विलियम्स, जेसन डेरूलो, क्लीन बैंडिट, सीन पॉल, नोरा फतेही, ब्लैक आइड पीज, BTS के जुंगकूक, निकी मिनाज, मलूमा और मायरियम फेरेस ने परफॉर्म  करते हुए दिखाई दिए। 60 हजार दर्शकों से भरे स्टेडियम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

BTS गायक जंग कूक ने दी परफार्मेंस: खूबसूरत रोशनी के बीच FIFA वर्ल्ड कप के गीतों के बाद BTS गायक जंग कूक स्टेज पर आ चुके है। भीड़ ने जोरदार तालियों से उनका स्वागत कर चुके है। उन्होंने जोरदार परफार्मेंस दी। 

मॉर्गन फ्रीमैन ने दी स्पीच: मॉर्गन फ्रीमैन ने कतर में आयोजित FIFA वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह के दौरान सद्भावना बनाए रखने वाली स्पीच भी दे दी है।

कतर में पहली बार हो रहा आयोजन: FIFA वर्ल्ड कप की शुरूआत 1930 में उरुग्वे में हुई थी। अब 92 वर्ष के उपरांत यह टूर्नामैंट एक नए आयोजन स्थल पर एक नए चैम्पियन की ताजपोशी के लिए तैयार हो चुकी है। फुटबॉल विश्व कप का आयोजन कतर में पहली बार होने जा रहा है। इससे पहले वर्ल्ड कप 2018 का आयोजन रूस में हुआ था जहां फ्रांस फाइनल में क्रोएशिया को हराकर विजेता के रूप में उभरा था। वर्ष 2022 के टूर्नामेंट में 32 टीमों को 8 समूहों में बांटा गया है।

विजेता को मिलेंगे 359 करोड़ रुपए: FIFA वर्ल्ड कप विजेता टीम को 359 करोड़ रुपए मिलने वाला है। यह अब तक की स्पोर्ट्स लीग में सबसे बढ़ी राशियों में से एक हैं। इंडियन क्रिकेट लीग इसके आसपास भी नहीं है। यहां विजेता को महज 20 करोड़ रुपए भी दिए जा रहे है।

न्यूज़ीलैंड को मात देने के बाद अपने बल्लेबाज़ों के बारे में क्या बोले कप्तान पांड्या ?

Ind Vs NZ: सूर्या के तूफ़ान के बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने मचाई तबाही, 65 रनों से हारा न्यूज़ीलैंड

Ind Vs NZ: सूर्या के 'तूफ़ान' में उड़ा न्यूज़ीलैंड, अंतिम 19 गेंदों में ठोक डाले 61 रन

Related News