तमिलनाडु में हो सकती है झमझम बारिश: IMD

तमिलनाडु: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु के चार जिलों - रामनाथपुरम, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों के लिए नारंगी चेतावनी और तंजावुर, मदुरै, विरुधुनगर, शिवगंगई, चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर के लिए पीली चेतावनी जारी की है। और चेन्नई जिला। आईएमडी ने इन जिलों में भारी बारिश और यहां तक ​​कि बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। ऑरेंज अलर्ट इसलिए है ताकि संबंधित सरकारी विभाग बारिश से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए खुद को तैयार कर सकें, जिसमें भारी बारिश की संभावना के कारण विभिन्न स्थानों पर बाढ़ की संभावना के साथ-साथ बहुत भारी बारिश से जुड़ी अन्य प्राकृतिक घटनाएं शामिल हैं। 

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि चेन्नई के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। “आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। गरज के साथ मध्यम बारिश, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31˚C और 25˚C के आसपास रहेगा”आईएमडी बुलेटिन ने कहा। आईएमडी ने कहा है कि रामनाथपुरम, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, और पुदुकोट्टई, तंजावुर, मदुरै, विरुधुनगर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। 

आईएमडी ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण की उपस्थिति को नोट किया है और मौसम प्रणाली के तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना है। यह अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा जिसके परिणामस्वरूप 29 अक्टूबर और 30 अक्टूबर को भारी बारिश होगी। आईएमडी ने तटीय जिलों में एक या दो स्थानों पर 11.4 सेमी से 20.4 सेमी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक स्थिति पर करेंगे चर्चा

यूपी-एमपी में आतंक का पर्याय बन चुके इनामी डकैत को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर

चुनाव से पहले आज गोवा में मछुआरों से राहुल गांधी करेंगे मुलाकात

Related News