'महागठबंधन सरकार में 'अनपढ़ और गैर-जिम्मेदार' लोग सत्ता संभाल रहे हैं', सरकारी विज्ञापन में स्पेलिंग मिस्टेक होने पर BJP ने बोला हमला

पटना: बिहार के सरकारी विज्ञापन में स्पेलिंग मिस्टेक होने के पश्चात् राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया है। बिहार सरकार की इस गलती पर भाजपा ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर हमला बोला है। बता दें कि इस विज्ञापन को लोकल और नेशनल अखबारों में प्रकाशित किया गया था। कहा जा रहा है कि विज्ञापन के मुख्य शीर्षक में ही स्पेलिंग मिस्टेक निकली, तत्पश्चात, सोशल मीडिया पर यह विज्ञापन तेजी से वायरल हो गया।

विज्ञापन वायरल होने की वजह से पर्टयन विभाग की जमकर किरकिरी हुई। दरअसल, बिहार सरकार के पर्यटन विभाग ने एक ऑनलाइन कंटेंट राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया है, जो 25 नवंबर से आरम्भ हो चुकी है तथा 14 दिसंबर तक चलाई जानी है। इस प्रतियोगिता के लिए आवेदन मा्ंगते हुए एक विज्ञापन जारी किया गया। इस विज्ञापन का शीर्षक कंटेंट राइटिंग कॉन्टेस्ट दिया गया। बोल्ड एवं बड़े अक्षरों में प्रकाशित विज्ञापन के मुख्य शीर्षक में ही गलती देखी गई। यहां WRITING की स्पेलिंग गलत (WRITTING) लिखी गई। यह गलत विज्ञापन अग्रेंजी एवं हिंदी के कई अखबारों में प्रकाशित भी हो गया।

स्पेलिंग मिस्टेक के साथ विज्ञापन प्रकाशित होने के पश्चात् भाजपा ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए इसे 'अनपढ़ शासन' का ज्वलंत उदाहरण बताया। भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने कहा कि स्पेलिंग मिस्टेक से यह सार्वजनिक हो गया है कि बिहार की महागठबंधन सरकार में 'अनपढ़ और गैर-जिम्मेदार' लोग सत्ता संभाल रहे हैं। इसमें ऐसे विभाग भी सम्मिलित हैं, जिसकी कमान तेजस्वी यादव के पास है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पूरे विवाद को बीजेपी का 'तेजस्वी-फोबिया' करार दिया है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने रविवार को कहा कि भाजपा तेजस्वी यादव की सावधानीपूर्वक योजना तथा अच्छी पहल से घबरा गई है। इसलिए भाजपा को इस प्रकार की राजनीति का सहारा लेना पड़ रहा है। 

'न रामायण, न महाभारत, पाठ्यपुस्तकों में कुरान को शामिल करो, उससे बड़ी कोई किताब नहीं..', NCERT से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की मांग

'जिन्दा है तमिल टाइगर प्रभाकरन..', तमिलनाडु नेता का बड़ा दावा, श्रीलंका सरकार ने 14 साल पहले की थी मौत की घोषणा

'15 दिनों में अपनी दुकानों से हलाल उत्पाद हटा दो..', योगी सरकार ने जारी की डेडलाइन

Related News