'चुनाव लड़ना हो तो लड़ो, लेकिन SKM के नाम का इस्तेमाल मत करो'- योगेंद्र यादव की दो टूक

नई दिल्ली: जय किसान आंदोलन के संस्थापक योगेंद्र यादव ने किसान नेताओं को चुनाव लड़ते वक़्त संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) का नाम इस्तेमाल न करने के लिए कहा है। योगेंद्र यादव ने किसान नेताओं से कहा है कि यदि वे चुनाव में SKM के नाम का उपयोग करते हैं, तो इससे लोगों का आंदोलन से भरोसा उठ जाएगा।

बता दें कि SKM के बैनर तले ही 40 से अधिक किसान संगठन बीते एक साल से कृषि कानूनों के खिलाफ और अन्य कई मांगों के साथ दिल्ली की विभिन्न सरहदों पर आंदोलन कर रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, योगेंद्र यादव ने कहा है कि, 'चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है, किन्तु हमारे नेताओं को SKM का नाम इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। यदि वे ऐसा करते हैं तो इससे गलत संदेश जाएगा और लोगों का आंदोलन पर से विश्वास उठ जाएगा।'

आंदोलन से हासिल हुई उपलब्धियों के सवाल पर योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों की मांगें मंजूर कर ली गई हैं, इसमें कोई शक नहीं किन्तु इस दौरान 700 से अधिक किसानों की मौत भी हुई, जो बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने कहा, 'हमने एकता और आत्मसम्मान पाया और सियासी दलों को हमारी ताकत का एहसास कराया। ये हमारे आंदोलन का हासिल है।' योगेंद्र यादव ने यह भी बताया कि किसान नेता 15 जनवरी को दिल्ली में मीटिंग करने वाले हैं। इस बैठक में किसानों की लंबित मांगों पर केंद्र द्वार उठाए गए कदमों पर बातचीत होगी।

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

 

Related News