Sunday को इस तरह नहाएंगे तो घर में नहीं होगी किसी प्रकार बाधा

सनडे मतलब फन डे...रविवार का दिन छुट्टी का दिन रहता हैं जिसके चलते लोग आराम से सोकर उठते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि संडे को लम्बे समय तक सोने से आप कई अच्छे कामों से चूक जातें हैं. जी हाँ आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बात जिनके जरिये आप अपने जीवन को और भी खुशहाल बना सकते हैं. जिस उपाय को हम बताने जा रहे हैं उसे संक्रांति के दिन भी किया जा सकता हैं.

इसके अलावा और भी बहुत सारे उपाय हैं जिसके जरिये आप किसी भी काम में आसानी से तरक्की प्राप्त कर सकते हैं. अगर आप रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर तिल का उबटन शरीर पर लगाकार नहाते हैं तो इसे लगाने से आपको रोगों से मुक्ति मिलेगी. नहाने के बाद सूर्य देव को प्रणाम करें और जल चढ़ाये ऐसा कहा जाता हैं कि अगर सबसे पहले सूर्य देवता की पूजा करते हैं तो जिस तरह सूरज अपनी रौशनी फैलता हैं उसी तरह हमारे जीवन में कई सारी रौशनी आती हैं.

अगर आप कुंडली में मौजूद दोषो से मुक्ति पाना चाहता हैं तो इसके लिए आप सूर्य यंत्र की पूजा करके उसकी स्थापना करें. पूजा के दौरान आप "ऊँ घृणि सूर्याय नम:" मन्त्र का जाप करें. मन्त्र के जाप करने के दौरान तांबे के लोटे में कुंकुम व लाल रंग के फूल डालकर अर्घ्य दें, माना गया हैं कि इससे मन की हर इच्छा पूरी होगी और किस्मत के दरवाजे खुलेंगे. इसके अलावा आप रविवार के दिन गरीबों और भूखों को भोजन करवाएं, मनोकामनाएं तो अवश्य पूरी होंगी साथी ही आपके मन को शान्ति मिलेगी.

ये भी पढ़े

ये तीन अक्षर दूर करते हैं घर में आया वास्तुदोष

17 जून इन राशि वाले लोगों के लिए हैं बेहद ख़ास

द्वार पर खुशियों की दस्तक देते प्रतीक चिन्ह

 

Related News