ये तीन अक्षर दूर करते हैं घर में आया वास्तुदोष
ये तीन अक्षर दूर करते हैं घर में आया वास्तुदोष
Share:

माना जाता हैं कि जिस घर में वास्तुदोष का वास होता हैं उस घर में कोई न कोई परेशानी बनी रहती हैं. ऐसा कहा गया हैं कि जंहा वास्तु दोष होता हैं उस घर में सदस्यों की सेहत, आय, आदि को लेकर समस्या आती रहती हैं. अगर आपके घर में भी इस तरह की परेशानी आ रही हैं तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तुदोष को दूर करने के कुछ ख़ास उपाय जिनके मदद से आप आसानी से वास्तुदोष से बाहर आ सकते हैं.

वास्तुशास्त्र में कुछ एेसे अक्षर बताए गए हैं, जिसे सही जगह पर लिखने मात्र से ही वास्तुदोष दूर हो जाता है. जी हाँ आप ये जानकर हैरान जरूर हुए होंगे लेकिन ये सच हैं. वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर का उत्तरी भाग वास्तु दोष से पीड़ित है तो इस दिशा में एक सादे कागज पर 'अ' लिखकर चिपका दें. ऐसा माना जाता हैं कि ऐसा करने से घर का वास्तुदोष खत्म हो जाता हैं और घर में एक बार फिर से खुशहाली आ जाती हैं.

इसके अलावा पूर्व दिशा में मौजूद वास्तु दोष दूर करने के लिए इस दिशा में 'चन्द्र बिन्दु' लिखकर चिपका दें. इससे भी घर में मौजूद वास्तुदोष दूर हो जाता हैं और आपके परिवार के सदस्य कभी बीमार नहीं पड़ते. आप चाहे तो पूर्व दिशा में मौजूद वास्तु दोष दूर करने के लिए इस दिशा में 'ॐ' लिखकर चिपका दें. ॐ को शुभ का संकेत माना गया हैं इससे घर में किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती हैं.

ये भी पढ़े

17 जून इन राशि वाले लोगों के लिए हैं बेहद ख़ास

द्वार पर खुशियों की दस्तक देते प्रतीक चिन्ह

जानिए दिनों के अनुसार कब पहनें कौन से रंग के कपड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -