ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का बड़ा एलान, हो सकती है क्रिकेटरों की सैलरी में कटौती

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के बीच संभावित सैलरी कट को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ सकती है. है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले एक साल में करीब 50 फीसदी आमदनी कम होने की आशंका में है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन का भी अब यही मानना है तो वहीं सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी रिपोर्ट भी कुछ यही कहती है.वहीं खिलाड़ी भी भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर अचंभित हैं. क्योंकि अगर ऐसा होता है तो आमदनी 50 फीसदी तक घटने का अनुमान कैसे लगाया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया को 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में भी हिस्सा लेना है. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2021-22 सीजन की आमदनी के अनुमान में भी काफी कमी की आशंका है.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का कहना है क्रिकेटर्स एसोसिएशन इस अनुमान से भी सहमत नहीं है . 2020-2021 सीजन में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की आमदनी अगर 50 फीसदी कम हो जाती है तो खिलाड़ियों की सैलरी लगभग कुल 56 मिलियन डॉलर कम हो जाएगी.

इस अनुमानिक राशि को अगर कम किया जाता है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट में मौजूदा सारे क्रिकेटरों को मुश्किल का सामना करना पड़ेगा. इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा था कि उनके लिए भारत के खिलाफ होम सीरीज बहुत अहम है और इस सीरीज की कमाई से ही वो आर्थिक स्थिति को सुधार सकते हैं. माना ये जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ी ये संभावित सीरीज में खेलने जाएंगे. लेकिन उससे पहले अब देखना ये होगा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ खिलाड़ियों की अनबन को लेकर किस तरह की स्थिति रहती है .

तो इस कारण अपनी जान देना चाहते थे रॉबिन उथप्पा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा- कोई भी राष्ट्रीय खिलाड़ी आईसीसी जांच के दायरे में नहीं

आत्महत्या करना चाहते थे रॉबिन उथप्पा, ये थी वजह

Related News