'अगर ईसाई फादर और सिस्टर नहीं होते तो तमिलनाडु बिहार जैसा हो जाता', DMK नेता के बयान पर मचा बवाल

पटना: तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर एवं डीएमके नेता एम अप्पावु के महीने भर पुराने एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, प्रदेश के विकास का श्रेय ईसाइयों को देते हुए उन्होंने बोला था कि यदि कैथोलिक ईसाई नहीं होते तो तमिलनाडु बिहार बन गया होता। बीते माह 28 जून को अप्पावु एवं DMK नेता इनिगो इरुदयाराजा ने तिरुचिरापल्ली में सेंट पॉल मदरसा के शताब्दी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इस के चलते उन्होंने यह विवादित बयान दिया था।

अप्पावु ने कहा, "यदि ईसाई फादर और सिस्टर नहीं होते तो तमिलनाडु बिहार जैसा हो जाता। कैथोलिक फादर्स एवं सिस्टर्स ने इस स्तर तक विकास करने में मेरी सहायता की। तमिलनाडु सरकार आपकी सरकार है। आपने यह सरकार बनाई है। आपकी प्रार्थनाओं एवं उपवास से यह सरकार बनी है। कैथोलिक ईसाई एवं ईसाई फादर सामाजिक न्याय तथा द्रविड़ मॉडल सरकार की मुख्य वजह हैं।"

DMK नेता ने कहा, "आपको (कैथोलिक ईसाइयों) को किसी पर निर्भर होने की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी सभी दिक्कतों को सीधे सीएम को बता सकते हैं। वह किसी भी चीज से मना नहीं करेंगे तथा सब कुछ सुलझा लेंगे। क्योंकि सीएम जानते हैं कि यह सरकार  आपकी वजह से है। यह आपकी सरकार है तथा आपके सीएम हैं। इसमें मैं आपके साथ हूं। तमिलनाडु से ईसाई हटा दिए गए तो कोई विकास नहीं होगा। कैथोलिक ईसाई तमिलनाडु के विकास की मुख्य वजह हैं। आज का तमिलनाडु आपने बनाया है।" 

'पार्थ चटर्जी को TMC से फ़ौरन निकालें..', SSC घोटाले के बाद अधीर का ममता को पत्र

'काम अच्छा नहीं हुआ तो सिर फोड़ दूंगी', ख़बरों में छाया इस मंत्री का बयान

'किसी व्यक्ति के विरोध को देश विरोध में न बदलें..', क्या PM मोदी की सलाह मानेंगे सियासी दल ?

Related News