आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की ICC रैंकिंग में बुरी हालत, 34 साल का रिकॉर्ड टूटा

मेलबर्न: एक समय मैच खेलने के पहले ही विपक्षी के मनोबल पर जीत तय कर लेने वाली दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम लगातार ख़राब दौर से गुजर रही है . सोमवार को 5 बार की विश्व विजेता आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वनडे रैंकिंग वह पहुंच गई जहा पिछले 34 साल से नहीं थी. साढ़े तीन दशक की सबसे निचली पायदान पर शर्मनाक रूप से पहुंची ये टीम एक समय क्रिकेट की बादशाह रही है.

ICC की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में पांच बार की विश्व विजेता छठे स्थान खिसक गई है जो टीम के रुतबे और इतिहास के लिहाज से बेहद शर्मनाक है. आस्ट्रेलिया इस समय इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में अभी तक खेले दो मैच गवा चुकी है . ऑस्ट्रेलिया की टीम 0-2 से पिछड़ रही है और ICC की तालिका में नम्बर पांच पर आने के लिए उसे तीन मैचों में से कम से कम एक मैच जीतना जरुरी है.

फ़िलहाल रैंकिंग में इंग्लैंड नम्बर एक, भारत नम्बर दो और दक्षिण अफ्रीका वनडे रैंकिंग में नम्बर तीन पर काबिज है. फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें . लगातार हार और खिलाड़ियों के विवादों में उलझे रहने के कारण खेल के स्तर में इस कदर की कमी टीम को इस शर्मनाक पायदान तक ले आयी है. 

फीफा 2018: ट्यूनीशिया के खिलाफ जीत की उम्मीद से उतरेंगे इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी

विराट पर अब आया इस 17 साल की एक्ट्रेस का दिल, कहा- मैं विराट की...

ऑयरलैंड ने स्कॉटलैंड को रोमांचक मैच में हराया

 

Related News