'16वें मिनट में तुम्हारा सस्पेंशन लेटर भेजता हूं', अफसरों पर भड़के UP सरकार के मंत्री

हरदोई: यूपी के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह हरदोई में आलू किसानों की परेशानी को लेकर कोल्ड स्टोरेज मालिकों के साथ बैठक करने पहुंचे थे। बैठक के पश्चात् वे कोल्ड स्टोरेज के मुआयने के लिए पहुंचे, जहां विभागीय कर्मचारी की ड्यूटी लगी थी। जब मौके पर कोई कर्मचारी नहीं मिला तो मंत्री नाराज हो गए। उन्होंने कॉल पर ही कर्मचारी को सस्पेंड करने एवं लखीमपुर के जिला उद्यान अफसर को बैड एंट्री देने का आदेश दे दिया। इसी के साथ मौके पर मौजूद अफसरों को भी आपत्तिजनक भाषा में फटकार लगाई। इस ुरी घटना का वीडियो किसी ग्रामीण ने बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, 'DHO लखीमपुर, मैं सांडी में इस कोल्ड स्टोर पर हूं, तुम्हारा कर्मचारी गायब है। 15 मिनट में उस कर्मचारी का Suspension लेटर मुझे भेजो, नहीं तो 16वें मिनट में मैं तुम्हारा भेजता हूं।' मंत्री के कोल्ड स्टोर पहुंचते ही वहां उपस्थित आलू किसानों ने शिकायतों का अंबार लगा दिया। वहां तैनात उद्यान विभाग का कर्मचारी भी अनुपस्थित मिला, तत्पश्चात, मंत्री का पारा चढ़ गया। उन्होंने DHO लखीमपुर को खरी खोटी सुनाई तथा अनुपस्थित कर्मचारी को निलंबित करने के निर्देश दे दिए। इस के चलते किसानों की दिक्कतें सुनकर मंत्री जी का गुस्सा और बढ़ गया। उन्होंने DHO हरदोई को भी निलंबित करने के आदेश दे दिए। 

वही पिछले दिनों अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि अबकी बार आलू गिराएगा सरकार। इसके पश्चात् से आलू किसानों की बदहाली को लेकर सियासत गरमा गई। आलू किसानों की दिक्कतों का निस्तारण करने के लिए सरकार ने भी आनन-फानन में अपने मंत्रियों और विभाग के अधिकारीयों को मैदान में उतार दिया। स्वास्थ्य ठीक न होने के बाद भी उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह समीक्षा करने आए। विकास भवन में कोल्ड स्टोर मालिकों और अधिकारीयों से जानकारी लेने के बाद मंत्री सांडी के अश्वनी कुमार कोल्ड स्टोर पहुंच गए, जहां उन्हें अपने ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर खड़े किसानों का सामना करना पड़ा। पहले किराया दो, फिर आलू का भंडारण होगा, जैसी शिकायतें सामने आईं। तत्पश्चात, मंत्री ने मौके से ही डीएचओ लखीमपुर को फोन कर खरी खोटी सुनाई तथा कर्मचारी को निलंबित करने के निर्देश दिए।

इस राज्य में कोरोना ने फिर मचाई तबाही, 24 घंटों में सामने आए 176 नए मामले

PM मोदी ने की दिल्ली AIIMS के डॉक्टर्स की तारीफ, जानिए क्या है वजह?

जानिए क्या है राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस ' का इतिहास

Related News