भारतीय पत्रकार संघ ने की पेगासस रिपोर्ट की उच्चस्तरीय जांच की मांग

हैदराबाद: इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन (आईजेयू) ने पत्रकारों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और शासन के अन्य आलोचकों पर अतिरिक्त न्यायिक निगरानी की निंदा की है और पेगासस रिपोर्ट की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है या तो संयुक्त संसदीय समिति या किसी अन्य एजेंसी द्वारा इसकी निगरानी की जाए। उच्चतम न्यायालय। एमनेस्टी इंटरनेशनल और पेरिस स्थित गैर-लाभकारी संगठन फॉरबिडन स्टोरीज के खुलासे बेहद परेशान करने वाले हैं क्योंकि वे लोकतंत्र के आधार को कमजोर करने वाले नागरिकों के जीवन में नो-होल्ड-वर्जित जासूसी का संकेत देते हैं, आईजेयू के अध्यक्ष के श्रीनिवास रेड्डी और सचिव -जनरल बलविंदर सिंह जम्मू ने बुधवार को एक बयान में कहा।

राज्य द्वारा अपने ही नागरिकों पर अवैध जासूसी निजता पर आक्रमण है और बहुत कुछ क्योंकि यह एक ऑरवेलियन राज्य की शास्त्रीय विशेषता को प्रदर्शित करता है जिसका गंभीर द्रुतशीतन प्रभाव होगा और समाज को सुन्न कर देगा। सरकार का इनकार है कि भारत में अवैध निगरानी संभव नहीं है, कोई पानी नहीं है। आईजेयू नेताओं ने कहा और उस देश में इसी तरह के खुलासे में फ्रांसीसी सरकार द्वारा तत्काल जांच शुरू करने का उल्लेख किया।

देश में खुफिया एजेंसियों के लिए जवाबदेही और उचित कानूनी ढांचे की कमी के मुद्दे को ध्वजांकित करते हुए, उन्होंने कहा, यह उचित समय है कि सरकार पूरे निगरानी तंत्र का व्यापक ओवरहाल करे और 2017 की रूपरेखा के भीतर इसके लिए एक नया ढांचा प्रदान करे। 

शादी करने जा रहे दूल्हे को अपने साथ ले भागी घोड़ी.... पीछे-पीछे दौड़ते रहे बाराती

Pegasus मामले पर एमनेस्टी इंटरनेशनल का बड़ा U-टर्न, अब बोला- वो सूची जासूसी टारगेट की नहीं थी...

पुल की रेलिंग से लटकी मिली लड़की की लाश, दादा और चाचा है वजह

Related News