कॉफी से दूर करें डार्क सर्कल्स, जानिए कैसे?

अक्सर कई लोगों को आंखों के नीचे काले घेरों की परेशानी हो जाती है जिसके कारण आपकी आंखों की सुंदरता में ग्रहण लग जाता है. ऐसे में आज हम आपके लिए कॉफी अंडर आई मास्क लेकर आएं. इस मास्क को कॉफी, शहद और विटामिन ई कैप्सूल की सहायता से तैयार किया जाता है. इसलिए इन तीनों के कॉम्बिनेशन को लगाने से कुछ ही दिनों में आंखों के जिद्दी से जिद्दी काले घेरे गायब हो जाते हैं. इसके अतिरिक्त इससे आप पफीआई और थकी आई की परेशानी को भी दूर कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कॉफी अंडर आई मास्क कैसे बनाएं....

कॉफी अंडर आई मास्क बनाने की आवश्यक सामग्री:- कॉफी पाउडर एक चम्मच  शहद एक चम्मच  विटामिन ई कैप्सूल एक 

ऐसे बनाएं कॉफी अंडर आई मास्क:- * कॉफी अंडर आई मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें. * फिर आप इसमें कॉफी एवं शहद डालकर अच्छी तरह से मिला लें. * इसके बाद आप इसमें एक विटामिन ई कैप्सूल को पंचर करके डालें. * फिर आप इसको एक बार एवं अच्छी तरह से मिला दें.  * अब आपका कॉफी अंडर आई मास्क बनकर तैयार हो चुका है. 

कॉफी अंडर आई मास्क कैसे उपयोग करें? * कॉफी अंडर आई मास्क को लेकर आप अपनी आंखों के नीचे समान तौर पर लगाएं. * फिर आप इसको लगभग 10 मिनट तक ऐसे ही सूखने के लिए छोड़ दें.  * इसके बाद आप ठंडे पानी से फेस को अच्छी प्रकार से वॉश कर लें.  * अच्छे रिजल्ट के लिए इस आई मास्क को आप एक दिन छोड़कर लगाएं. 

इस वीकेंड पर ट्राई करें चिकन मलाई कबाब, आसान है रेसिपी

छाती में गैस फंसने पर तुरंत अपना लें ये उपाय, मिलेगी राहत

गर्मियों में सौंफ खाने से पहले जरूर पढ़ ले ये खबर

Related News