हमेशा के लिए हटाना चाहते हैं चश्मा तो करें देसी इलाज

वर्तमान समय की लाइफस्टाइल बेहद ही बिक्सी होती जा रही है. ऐसे में आप अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाते हैं. आजकल खानपान में वह शुद्धता नहीं रहीं जो हमारे शरीर के पोषक तत्वों की कमी को पूरा कर सकें. आँखों की कमज़ोरी भी आपको ऐसे में परेशानी देती है. रौशनी कम होने के कारण आपको चश्मा लगाना पड़ता है. अगर आप इसी चश्मे का हटाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपका चश्मा हमेशा के लिए  निकल जायेगा. 

लार करेगी अपना काम  आंखों की रोशनी इसकी लिक्विडिटी इसमें एसिडिक प्रोडक्शन बढ़ने पर कम हो जाती है. ऐसे में लार जो कि एल्कालाइन नेचर का होता है वो इस एसिड को कंट्रोल कर आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है. इसके लिए सुबह उठते ही बिना मुंह धोएं बासी मुंह की लार को लेकर आंखों में काजल की तरह लगाएं. कुछ महीनों तक ऐसा हर रोज करें और जल्द ही चश्मे को हमेशा के लिए हटाएं.

सौंफ और खीरे का पेस्ट  इसके अलावा आप चाहे तो एक सौंफ और खीरे से बने एक आसान से पेस्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे रोशनी बढ़ने के साथ ही आपकी आंखें काफी रिलैक्स भी होंगी. इसके लिए एक चौथाई कप सौंफ आधा घंटा पानी में भिंगो दें. इसके बाद इसे आधे खीरे के साथ मिलाकर मिक्सर में पीस लें. इसे 10 मिनट फ्रिज में रख दें. अब इस पेस्ट को अपने अंडरआई एरिया और आंखों पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे हटा लें. याद रखें इसके इस्तेमाल से पहले अंडरआई एरिया को हल्के हाथों से मालिश करें.

पिचके गालों पाएंगी निजात, अपनाएं ये घरेलु तरीके

रातभर में गायब होगा कोहनी का कालापन, अपनाएं आसान टिप्स

घरेलु तरीके आपकी स्किन के लिए भी हो सकते हैं खतरनाक..

Related News