पिचके गालों पाएंगी निजात, अपनाएं ये घरेलु तरीके

खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं कुछ न कुछ करती ही रहती हैं. ऐसे में वो ध्यान रखती हैं कि उनका बॉडी फिगर सही बना रहे, खासतौर से चेहरा. चहरे का आकर्षण महिलाओं की खूबसूरती को बढाने का काम करता हैं. महिलाऐं अपने पिचके गालों को लेकर परेशान रहती हैं क्योंकि ये उनका आकर्षण कम करते हैं. अगर आप भी भरे भरे गाल चाहती हैं तो कुछ आसान से तरीके अपना सकते हैं जिससे आपका चेहरा और भी सुंदर बनेगा. जानिए इन टिप्स के बारे में. 
 
जैतून का तेल
त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इस तेल से गालों की मसाज करने पर यह नैचुरल तरीके से मोटे होने लगते हैं. प्रतिदिन 1 चम्मच जैतून के तेल से चेहरे पर मालिश करें.

ग्लिसरीन
फेस को प्राकृतिक रूप से टाइट रखने के लिए ग्लिसरीन का उपयोग किया जाता है. पिचके हुए गालों का इलाज करने के लिए आपकोगुलाब जल और ग्लिसरीन को मिलाकर मिश्रण बना लें. अब इस मिश्रण से रोजाना अपने गालों की मसाज करें. इससे भी उन्हें परफैक्ट शेप मिलेगी. 

सरसो का तेल
गालों को आकर्षित बनाने के लिए रोजाना बादाम या फिर सरसों के तेल से 5 मिनट तक मालिश करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको चेहरे और गालों के आकार में फर्क दिखाई देने लगेगा.

शहद
घर पर चेहरे को गोल मटोल बनाने के लिए शहद एक बेहतर उपाय है. शहद चेहरे को मॉश्चराइज करता है और चेहरे की त्वचा को स्वस्थ बनाता है. शहद में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है जो चेहरे पर जमा विषाक्त पदार्थों को दूर कर देता है. पके हुए पपीते को पीसकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और इस पेस्ट को 10 मिनट तक चेहरे और गालों पर लगाकर रखें इसके बाद पानी से चेहरा धो लें. प्रतिदिन सुबह यह पेस्ट चेहरे पर लगाने से चेहरा फैटी और गोल मटोल हो जाता है.

रातभर में गायब होगा कोहनी का कालापन, अपनाएं आसान टिप्स

घरेलु तरीके आपकी स्किन के लिए भी हो सकते हैं खतरनाक..

टमाटर से बढ़ेंगे आपके नाख़ून, ऐसे करें उपयोग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -