इजराइल सैनिको ने फिलिस्तीन पर किया हमला,इतने लोगो की गयी जान

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, हाल ही में कई वेस्ट बैंक (WB) गांवों में इजरायली सैनिकों के साथ हुई झड़पों में कम से कम 130 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, तीन लोग गोला बारूद से मारे गए  और बाकी लोग इजरायली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस से घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नब्लस शहर के दक्षिण और पूर्व में बेता और बेत दाजान गांवों में और काकिल्या शहर के पूर्व में कफ्र कद्दुम गांव में समझौता विरोधी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच भीषण झड़पें हुईं।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और गांवों की परिधि में तैनात इजरायली सैनिकों पर पथराव किया।  इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर हमला किया, जो रबर की गोलियों, आंसू गैस और ध्वनि बमों के साथ अपने गांव के खिलाफ उपायों का विरोध कर रहे थे।

गांव का लोकप्रिय प्रतिरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि इसके पूर्ण उद्देश्यों को फिलिस्तीनी क्षेत्रों के कब्जे को समाप्त करने और पूर्वी यरूशलेम के साथ एक स्वतंत्र राज्य की स्थापना के लिए राष्ट्रीय आकांक्षा के हिस्से के रूप में पूरा नहीं किया जाता है, एशटेवी के अनुसार। इजरायल के अधिकारियों ने अभी तक घटनाओं पर टिप्पणी नहीं की है।

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात के मुद्दे पर दिया ऐतहासिक फैसला

भारत ने निभाया बड़ा होने का फ़र्ज़.. अफ़ग़ानिस्तान में भेजी आपातकालीन राहत सहायता

अफ़ग़ानिस्तान के इस शहर में आया भूकंप ,5 लोगो की मौत

Related News