भारत ने निभाया बड़ा होने का फ़र्ज़.. अफ़ग़ानिस्तान में भेजी आपातकालीन राहत सहायता
भारत ने निभाया बड़ा होने का फ़र्ज़.. अफ़ग़ानिस्तान में भेजी आपातकालीन राहत सहायता
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार  ने भूकंप से तबाह अफगानिस्तान को 27 टन आपातकालीन राहत सहायता भेजी है, विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा।

विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, "22 जून, 2022 को अफगानिस्तान में आए दुखद भूकंप के मद्देनजर,भारत सरकार ने अफगानिस्तान के लोगों के लिए दो उड़ानों में 27 टन आपातकालीन राहत सहायता भेजी है।"

आवश्यक वस्तुओं जैसे कि परिवार के रिज टेंट, स्लीपिंग बैग, कंबल, स्लीपिंग मैट, आदि को अफगानिस्तान को राहत सहायता में शामिल किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, राहत शिपमेंट को मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (UNOCHA) और काबुल में अफगान रेड क्रिसेंट सोसाइटी (ARCS) को वितरित किया जाएगा।

मंत्रालय ने कहा, "हमेशा की तरह, भारत अफगानिस्तान के लोगों के साथ एकजुटता में खड़ा है, जिनके साथ हम सदियों के जानकारी  साझा करते हैं, और अफगान लोगों को तत्काल राहत सहायता प्रदान करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।

भारत ने काबुल में भारतीय दूतावास में एक तकनीकी दल भी भेजा है। गुरुवार को भारतीय तकनीकी दल काबुल पहुंचा। "मानवीय सहायता के प्रभावी वितरण के लिए विभिन्न हितधारकों के प्रयासों की बारीकी से निगरानी और समन्वय करने के लिए, और अफगान लोगों के साथ हमारे संबंधों की निरंतरता में," एमईए ने गुरुवार को कहा।

40 दिन बाद जेल से बाहर आईं अभिनेत्री केतकी चितले, किया था शरद पवार पर टिप्पणी करने का 'गंभीर अपराध'

बीच संमदर में शेफाली जरीवाला ने लगाई आग, तस्वीरें देख यूजर्स बोले- 'हाय, कोई तो रोको...'

महाराष्ट्र में 'सियासी महाभारत' के बीच खड़ा हुआ ये बड़ा संकट, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -