Honor 8X का रिव्यू : एक नजर में सही-गलत की पहचान ?

हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei का सब ब्रांड हॉनर 16 अक्टूबर को भारत में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन Honor 8X लॉन्च करने जा रही है. आपको बता दें कि हॉनर 8एक्स पिछले साल लॉन्च हुए Honor 7X का ही अपग्रेड वर्जन होगा. अगर आप भी इसके लिए टकटकी लगाए बैठे हैं तो उससे पहले ये आप खबर जरूर पढ़ लें, क्योंकि आज हम आपको इस स्मार्टफोन से जुड़ी छोटे से बड़ी जानकारी देने जा रहे हैं. जहां आप आसानी स पता लगा पाएंगे कि ये फ़ोन आपके लिए है या नहीं ?उम्मीद है कि भारत में  Honor 8X की कीमत 15,000 से 20,000 रुपये के बीच हो सकती है. आइए सबसे पहले इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में बात करते हैं...

Honor 8X डिजाइन और स्पेसिफिकेशन...

प्रीमियम लुक के साथ ही यह स्मार्टफोन काफी मजबूत भी है. इस फोन का डिजाइन इतना अच्छा है कि यह 20,000 रुपये से कम बजट सेगमेंट का फोन कतई प्रतीत नहीं होता है. इसके बैक पैनल पर डुअल-टोन कलर स्कीम का इस्तेमाल किया गया है. Honor 8X में 6.5 इंच (1080x2340 पिक्सल) का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है. कम से कम 2 निट्स की ब्राइटनेस का इस्तेमाल इसकी डिस्प्ले करती है, यही वजह है कि जहां रोशनी नहीं है वहां भी फोन को इस्तेमाल करते समय आपकी आंखों को किसी तरह की कोई परेशानी महसूस नहीं होती. 

फोन के बायीं तरफ सिम-ट्रे है ( दो नैनो सिम और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट) है. दाहिनी तरफ फोन को लॉक/पावर और आवाज को बढ़ाने और कम करने के लिए बटन दिए गए है. वहीं इसके निचले हिस्से पर आपको लाउडस्पीकर, 3.5 मिलीमीटर का हेडफोन जैक, प्राइमरी माइक्रोफोन और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट देखने को मिलेगा. इस दाम में कंपनी ने यूएसबी-टाइप सी नहीं देने का निर्णय लिया है। सेकेंडरी माइक्रोफोन को फोन के ऊपर जगह मिली है. 

फोटोग्राफी के लिए वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप है.  एफ/1.8 अर्पचर वाला 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का  डेप्थ सेंसर दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा इसमें हैं. सिक्योरिटी के लिए बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर है. आपको बता दें कि जैसे ही आप फ़ोन के साथ कुछ समय बिताएंगे वैसे वैसे  फिंगरप्रिंट सेंसर तेज और सटीक लगने लगेगा. फेस अनलॉक फीचर भी तेजी से काम करता है लेकिन कम रोशनी में सटीक ढंग से इसे काम करने में थोड़ी परेशानी आती है. बता दने कि इस फ़ोन में फोन में जान फूंकने के लिए 3,750एमएएच की बैटरी और यह 5V/2A (10वाट) चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध है. कंपनी का कहना है कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट से बेहतर परफॉर्मेंस देता है. फ़ोन आपको तीन रैम/स्टोरेज विकल्प 4जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज, 6जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज और इसके टॉप वेरिएंट 6जीबी रैम/128जीबी स्टोरेज में मिल जाएगा. 

 

यह भी पढ़ें...

Coolpad Note 8 की भारत में धमाकेदार एंट्री, ऐसे पछाड़ेगा दिग्गज स्मार्टफोन्स को

Redmi Note 6 Pro जल्द भारत में, nokia के इस फ़ोन को देगा कड़ी टक्कर

अब इन यूजर्स की खैर नहीं...whatsapp ने बिछाया इनके लिए लम्बा जाल

अमेजन की महासेल का आज अंतिम दिन, 10 हजार रु के डिस्काउंट के साथ खरीदें ये स्मार्टफोन

बड़ी खबर : अब फेसबुक यूजर्स भी कर सकेंगे यह बड़ा खिलवाड़...

 

Related News