जानिए फरवरी में होंडा मोटरसायकल और स्कूटर की बिक्री का आकड़ा

फरवरी महीने में भारत की वाहन निर्माता कंपनी हीरो और TVS की सेल में गिरावट देखने को मिली, लेकिन वही होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर की सेल में वृध्दि भी देखी गयी। कंपनी ने पिछले महीने लगभग 369,865 गाड़ियां बेची। जबकि पिछले साल फरवरी महीने में ही यही आंकड़ा 351,401 तक रहा था। नतीजा, कंपनी की सेल में 5% की बढ़ोतरी दर्ज हुई। वही डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट को मिलाकर फरवरी 2017 में होंडा को 13% की ग्रोथ हांसिल हुई। वैसे नोटबंदी का प्रभाव मोटरसाइकिल एंड स्कूटर की सेल पर ज्यादा नहीं दिखा.

कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपने टापुकरा, अलवर प्लांट से सीबी शाइन की 50 लाखवीं यूनिट रोलआउट की थी। जबकि 125cc बाइक CB शाइन SP को भी BS-4 इंजन के साथ पेश किया है। इस साल 31 मार्च तक कंपनी अपनी सभी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों को BS-4 इंजन के साथ बाजार में पेश कर देगी।

आपको बता दे कि देश में 1 अप्रैल से सभी टू-व्हीलर्स के लिए BS-IV नार्म्स लागू होंगे। इस साल होंडा की तरफ से कुछ नए प्रोडक्ट्स भी देखने को मिलेंगे।  भारत में होंडा की की 125cc बाइक CB शाइन और 110cc स्कूटर एक्टिवा का राज है। और अब तो एक्टिवा 3G और 4G में लांच हो चुका है।

 

हीरो स्प्लेंडर ने दी होंडा एक्टिवा को मात

महिलाओं की रैली 5 मार्च से होगी शुरु, यहा दिखेगा महिला मुद्दें की झलक

 

 

Related News