पेट दर्द के लिए रामबाण हैं ये तीन चीज़ें, हर घर में रहती है मौजूद

पेट दर्द आम बात है. किस भी कारण से आपका पेट दर्द हो सकता है. कहीं खाने के कारण तो कहीं किसी और वजह से. आजकल बदलते खान-पान और जीवनशैली के चलते लोगों को पेट दर्द से जूझना पड़ता है. जल्दबाजी से खाने पीने से भी कई बार इस तरह की शिकायत हो जाती है. लेकिन कुछ आसान से नुस्खे आपका ये दर्द ठीक कर सकते हैं. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. घर में रखी ये तीन चीज़ें आपके पेट दर्द को एकदम ठीक कर देगी और जब भी आपको इस तरह का दर्द हो त आप हमेशा ही इन नुस्खों को अपना सकते हैं जिससे आपको तुरंत आराम मिल जायेगा.

* अदरक: अदरक पेट की समस्याओं को दूर करने में सक्षम है. अदरक पाचन तंत्र को मजबूत बनता है. फ़ूड पॉइजनिंग की समस्या होने पर अदरक में थोड़ा शहद मिलाकर खाएं.

* शहद: आप चाय में मिला के शहद लेते हैं तो आपको पेट दर्द से जल्दी ही निजात मिल जाएगी. अगर आपको उल्टी जैसी समस्या हो रही हो या जी मचला रहा हो तो उसमे भी यह फायदेमंद है.

* केला: केला पाचनतंत्र को स्वस्थ रखने में बहुत ज्यादा कारगर होता है. फूड पॉइजनिंग होने पर एक केला और एक सेब को अच्छी तरह से मिलाकर खाएं. इस मिश्रण को खाने से फूड पॉइजनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

जलने पर कभी ना करें ये गलतियां, बढ़ जाएगी परेशानी

सर्दी में हीटर का उपयोग आपको गर्मी तो देगा, शरीर कर देगा कमज़ोर

गलती से निगल जाएं च्युइंगम तो हो सकती हैं ये परेशानी

Related News