बालो को जल्द लम्बे करने के लिए इन घरेलु तरीके से करे तेल का इस्तेमाल

बालों में लंबे वक्त तक तेल न लगाने से बाल रूखे, बेजान व कमजोर लगने लगते हैं। बालों की सेहत के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि उसकी ऑयल मसाज की जाए। सिर की मालिश से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और बालों की ग्रोथ तेज़ हो जाती है। बालों में तेल गर्म करके लगाया जाए तो उसका फायदा ज्यादा होता है।

आवश्यक सामग्री: 

½ कटोरी नारियल तेल

गर्म पानी

1 तौलिया

बनाने की विधि: बालों की लंबाई के हिसाब से एक कटोरी में नारियल तेल लें। एक बर्तन में पानी गर्म करें। इसमें नारियल तेल की कटोरी रख दें। तेल गर्म हो जाएगा। अपने हाथों में थोड़ा तेल लें। बालों की जड़ों में सर्कुलेशन मोशन में तेल लगाएं। कनपटी से पीछे की ओर उंगलियां ले जाएं। ऐसा तकरीबन तीन मिनट तक करें। फिर बाकी के तेल को सारे बालों में ऊपर से नीचे तक लगाएं। ध्यान रहे, तेल बहुत ज्यादा भी न हो वरना धोने में समस्या होगी। अब एक तौलिया को गर्म पानी में डालकर, निचोड़कर सिर पर लपेट लें। इसे तीस मिनट तक रहने दें। ऐसा करने से तेल जड़ों के अंदर तक चला जाता है।

इस तरह बालो की केयर करने से आपके बाल टूटेंगे कम इसके साथ ही ये ध्यान दे की बालो में गर्म तेल की मालिश करने के बाद आप बालो में ज्यादा जोर से या झटके से कंघे बिलकुल भी न करे इससे बालो की जड़ो में नुकसान पहुँचता है। 

 मैचिंग नेलपेंट नहीं है तो घर पर ऑय शैडो से बनाये नेल पेंट ऐसे .....

घर पर सफ़ेद बालो को कलर करने या टच आप करने के पहले ये घरेलु टिप्स जरूर जान ले इन घरेलु उपायों से डेड स्किन को निकाल बहार करे और पाए दमकती हुई त्वचा ...

Related News