कश्मीर को लेकर एक्शन मोड में अमित शाह, NSA और रॉ चीफ से बैठकों का दौर जारी

श्रीनगर: गृह मंत्री अमित शाह द्वारा पद भार संभालते ही वह काफी एक्शन मोड में आ गए हैं और बैठकों का दौर लगातार जारी है. गृह मंत्री अमित शाह पिछले चार दिन में कश्मीर को लेकर दो बार बैठक ले चुके हैं. गृह मंत्री के तौर पर गृह मंत्रालय में अमित शाह का आज मंगलवार को चौथा दिन है. अमित शाह ने पहले दिन यानि 31 मई को पद भार सँभालने के अगले ही दिन यानि एक जून को गृह मंत्रालय ने संबंधित सभी मामलों पर प्रेजेंटेशन लिया था.

उसके बाद तीन जून को अमित शाह ने आंतरिक सुरक्षा पर बैठक ली थी. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के साथ ही आईबी चीफ और रॉ चीफ उपस्थित थे. बैठक में कश्मीर को लेकर सुरक्षा स्थित पर चर्चा की गई. इसके बाद आज यानी 4 जून को कश्मीर को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने एक और बैठक की. 

इस बैठक में गृह सचिव, एडिशनल सेक्रेटरी कश्मीर डिवीज़न के अधिकारी उपस्थित थे. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में गृह मंत्री ने राज्य में विकास से संबंधित परियोजनाओं की जानकारी ली. वहीं, सूत्रों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर के नए सिरे से परिसीमन करने की भी चर्चा चल रही है. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर में नए सिरे से परिसीमन का प्लान बना रही है. जिसके तहत जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग की नियुक्ति भी हो सकती है.

अमेरिका ने अरब की खाड़ी में तैनात किया युद्धपोत, ईरान से बढ़ा तनाव

नितीश की इफ्तार पार्टी पर गिरिराज सिंह ने उठाए सवाल, अब जवाब देने की तैयारी में जदयू

इंदाैर में बिजली कटौती से परेशान होकर शहरवासी ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Related News