MP के स्कूलों में घोषित हुई छुट्टियां

भोपाल: प्रदेश के स्कूलों में स्कूल शिक्षा विभाग ने त्यौहार, शीतकालीन, ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिए हैं। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। मिली जानकारी के तहत जारी आदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने अवकाश तिथि घोषित की हैं, बच्चों को इतने दिन की छुट्टियां मिलेगी। आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं कि ''प्रदेश की समस्त शिक्षण संस्थाओं में वर्ष 2021-22 के लिए विधार्थियों एवं शिक्षकों की त्योहार दशहरा पर्व और दीपावली तथा शीतकालीन, ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है।''

आप सभी को यह भी बता दें कि, शिक्षकों और बच्चों के लिए दशहरा पर 14 से 16 अक्टूबर तक 3 दिन की छुट्‌टी रहेगी। वहीं दीपावली पर 5 दिन का अवकाश दिया जाएगा, यह 2 नवंबर से लेकर 6 नवंबर तक रहेगा। इसी के साथ ही ठंड में 7 दिन का शीतकालीन अवकाश दिया जाएगा। वहीं इसके बाद छात्रों की ग्रीष्मकालीन की छुटि्टयां 1 मई 2022 से 16 जून 2022 तक रहेंगी, जबकि शिक्षकों के लिए अवकाश 1 मई से 9 जून तक होगा। आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि कोरोना केसों में लगातार कमी को देखते हुए सरकार ने कई ढील भी दी थी।

इसी क्रम में स्कूल-कॉलेज भी फिर से खोले गए। वहीं मध्यप्रदेश के बारे में बात करें तो यहाँ बीते 26 जुलाई से स्कूल में छात्रों के लिए क्लास खोली गई थी, वहीं इसके बाद मध्यप्रदेश में 1 सितंबर से 6वीं से 12वीं तक की सभी क्लासेस रोजाना (रविवार को छोड़कर) का निर्णय लिया था। क्लास में 50% बच्चे उपस्थित रहने के निर्देश दिए थे।

मंत्री के. राधाकृष्णन ने कहा- सबरीमाला हवाईअड्डा सर्वोच्च प्राथमिकता सूची में हुआ शामिल

लखीमपुर हिंसा: क्या देश छोड़कर भाग चुका है मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ?

उत्तराखंड में दिखा लखीमपुर का गुस्सा, भाजपा को भुगतना पड़ रहा है खमियाजा

Related News