अपनी इन हरकतों की वजह से मशहूर हुए है ये तानाशाह

दुनियाभर में ना जाने कितने ही तानाशाह है लेकिन उत्तर कोरिया के तानाशाह की बात सबसे अलग है. जी हम बात कर रहें है किम जोंग उन की जिनके कारनामे सुनने के बाद किसी भी व्यक्ति को हैरानी होगी. ऐसे ही और भी कई तानाशाह है जिनमे से आज हम आपको कुछ तानाशाह के कारनामो और उनकी कुछ अजीब तरह की आदतों के बारे में बताने जा रहें है, जिन्हे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. आइए बताते है.

1. किम को अपने देश की बनी कोई भी चीज़ पसंद नहीं आती है, ना ही वे अपने देश में बने कपडे पहनते है और ना ही वो अपने देश का खाना खाते है. किम के लिए सब कुछ विदेशी होना चाहिए. किम जो भी पहनते है, खाते है, पीते है सब विदेशी होता है. यहाँ तक कि किम जो सिगरेट पीते है वो फ्रेंच ब्रांड की होती है और उसका एक पैकेट 40 डॉलर का आता है।

2. किम उत्तर कोरिया के ऐसे पहले तानशाह नहीं है जिनकी आदते अजीब है. उनके पहले भी किम इल सुंग तानाशाह रहें थे जिनकी आदते बहुत अजीब रहीं थी. कहा जाता है कि किम इल सुंग जवान रहने के लिए 20 साल के लड़के-लड़कियों का खून लिया करते थे और खुद के द्वारा लिखे गए गानों को स्पेस स्टेशन में बजवाते थे.

3. लीबिया के एक शासक मुअम्मर गद्दाफी रहे थे जो पूर्व विदेश मंत्री कोंडलीजा राइस को बहुत पसंद करते थे. एक बार मुअम्मर गद्दाफी ने राइस लीबिया की तस्वीरों की एक सीडी भी बनवाई थी जिसमे बैकराउंड में एक रोमांटिक गाना बज रहा था. ये सीडी राइस लीबिया को दी गई थी लेकिन उन्होंने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

अगले जन्म में किन्नर नहीं बनना चाहते किन्नर

रामानंद सागर की परपोती ने फिर शेयर की सेक्सी फोटोज

Video : आखिर क्यों बढ़ते है हमारे नाखून

Related News