अगले जन्म में किन्नर नहीं बनना चाहते किन्नर
अगले जन्म में किन्नर नहीं बनना चाहते किन्नर
Share:

किन्नर हमारे समाज में सबसे अलग माने जाते है या यूँ कह ले कि किन्नर हमारे समाज से अलग ही है. किन्नरों के बारे में बात की जाए तो ऐसी बहुत ही कम बातें है जो लोग उनके बारे में जानते है. किन्नरों की दुनिया रहस्य्मयी है जिससे बहुत ही कम लोग वाकिफ है. कई लोग कहते है कि अगर किन्नर को मरते हुए देख लिया जाए तो इंसान रातोरात अमीर हो जाता है लेकिन ये सच है या झूठ ये कोई नहीं जानता. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहें है किन्नरों से जुडी कुछ बातें.

 

1. किन्नरों के अंतिम संस्कार को आम इंसानो से छिपाकर किया जाता है। इन लोगो की मान्यता है कि अगर किसी किन्नर के अंतिम संस्कार को आम इंसान देख ले, तो मरने वाले का जन्म फिर से किन्नर के रूप में ही होगा, जो ये कभी नहीं चाहते. वैसे तो किन्नर हिन्दू धर्म के कई रीति-रिवाजों को मानते हैं, लेकिन फिर भी इनके शव को जलाया नहीं जाता. इनकी बॉडी को दफनाया जाता है.

2. किन्नर के शव को अंतिम संस्कार से पहले जूते-चप्पलों से पीटा जाता है, इन लोगो की मान्यता है कि इससे उस जन्म में किये गए सारे पापों का नाश हो जाता है.

3. किन्नर समुदाय में किसी की मौत होने के बाद किन्नर अगले एक हफ्ते तक खाना नहीं खाते. आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि किन्नर समाज अपने किसी सदस्य की मौत के बाद मातम भी नहीं मनाते. 

4. मौत के बाद किन्नर समाज खुशियां मनाते हैं और अपने अराध्य देव अरावन से मांगते हैं कि अगले जन्म में मरने वाले को किन्नर ना बनाएं।

रामानंद सागर की परपोती ने फिर शेयर की सेक्सी फोटोज

Video : आखिर क्यों बढ़ते है हमारे नाखून

क्यों होता है हर सामान की कीमत में 99 का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -