मुस्लिम युवती से प्यार पड़ा भारी, शादी के बाद हिन्दू शख्स की हुई दर्दनाक हत्या

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह करने वाले हिन्दू युवक का क़त्ल कर दिया गया है। युवक को शनिवार (13 मई 2023) को उसकी ससुराल में बुरी तरह से पीटा गया था। पिटाई मृतक के ससुर, साले एवं सास ने मिलकर की थी। मंगलवार (16 मई 2023) को चिकित्सालय में उपचार के चलते उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगे हैं। फ़िलहाल 2 अपराधियों को कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना खंडवा के सिंगोट क्षेत्र की है। यहाँ राजस्थान के सीकर जिले से जितेंद्र उर्फ़ राजू सैनी 3 साथियों के साथ 3 वर्ष पूर्व एक होटल पर काम करने आया था। राजू सैनी की मुलाकात खंडवा की अमरीन से हुई। दोनों में पहले चर्चा हुई तथा बाद में प्यार हो गया। परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर राजू एवं अमरीन ने शादी कर ली। शादी के पश्चात् राजू सैनी अमरीन को ले कर सीकर स्थित अपने गाँव खण्डेल चला गया। तब अमरीन के घरवालों ने पिपलौद थाने में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने अमरीन को तलाशना आरम्भ किया तो उसकी लोकेशन सीकर में मिली। तब तक अमरीन एक बेटी की माँ बन चुकी थी। पुलिस ने अमरीन को बरामद कर अदालत में पेश किया। कोर्ट में अमरीन ने स्वयं को बालिग बताते हुए राजू सैनी के ही साथ रहने की इच्छा व्यक्त की। अदालत ने भी दोनों को एक साथ रहने की इजाजत दे दी थी।

कहा जा रहा है कि कुछ वक़्त पश्चात् अमरीन ने अपने मायके वालों से मिलने की इच्छा व्यक्त की। इस पर राजू सैनी ने उसे उसके मायके लाकर छोड़ दिया। थोड़े वक़्त पश्चात् जब राजू अपनी बेटी एवं बीवी को लेने ससुराल गया, तब उसे भगा दिया गया। राजू ने स्थानीय थाना पिपलौद में इसकी शिकायत दर्ज करवाई, मगर उसकी गुहार पर ध्यान नहीं दिया गया। इसके बाद भी राजू तकरीबन 25 दिनों तक अपनी ससुराल सिंगोट के आसपास ही रहा। वह अपनी ओर से अपनी बेटी और पत्नी को वापस पाने का प्रयास करता रहा। प्राप्त खबर के अनुसार, 13 मई को राजू अपनी ससुराल गया। यहाँ उसने अपनी पत्नी एवं बेटी को साथ भेजने की माँग की। आरोप है कि राजू को उसकी सास मुन्नीबाई, ससुर मुमताज एवं साले ने बेरहमी से पीटा। इस पिटाई से राजू की स्थिति खराब हो गई। वह पिपलौद थाने पहुँचा जहाँ उसकी शिकायत फिर से नहीं सुनी गई। राजू को उसी दिन जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। उपचार के चलते मंगलवार (16 मई) को उसने दम तोड़ दिया। हिंदू जागरण मंच ने पुलिस पर लापरवाही का इल्जाम लगाया है। खंडवा के SP सत्येंद्र कुमार के अनुसार, मृतक के सास, ससुर एवं साले के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर तहकीकात की जा रही है। अब तक 2 अपराधियों को गिरफ्त में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

बाजार गई 10 वर्षीय बच्ची के साथ एक के बाद एक कई लोगों ने की दरिंदगी, मामला जानकर काँप जाएंगे आप

साथ पढ़ने वाले लड़के ने किया बलात्कार फिर बनाया वीडियो, ब्लैकमेलिंग से परेशान लड़की ने ख़त्म कर ली जीवनलीला

हिन्दू मजदूर की बेटी को गोद लिया, बाप का प्यार देना तो दूर, साल भर तक करता रहा रेप.., मोहम्मद हसन को 20 साल की जेल

Related News