सरकार ने कोरोना वायरस के कारण जारी किया WhatsApp हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में इस वक्त 254,798 लोग संक्रमित हैं, हलाकि 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के कारण 4 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही  अभी तक संक्रमित लोगों की संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है।वहीं कोरोना को लेकर सरकार कई तरीकों से जागरूकता फैला रही है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए विज्ञापन जारी किए जा रहे हैं। इसके साथ ही  केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप पर MyGov Corona Helpdesk नंबर जारी किया है। इस नंबर पर आपको कोरोना वायरस के बारे में पूरी जानकारी मिल सकती है । इस नंबर 9013151515 को सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर में सेव करें। इसके बाद Hi लिखकर व्हाट्सएप मैसेज भेजें। 

मैसेज भेजने के तुरंत बाद आपके पास एक मैसेज आ सकता है  जिसमें कोरोना के लिए हेल्पलाइन नंबर दिया गया होगा। साथ ही कोरोना को लेकर कई सारे सवालों के जवाब भी आपको मिल सकते है । इसके साथ ही आपको बस मैसेज में से विकल्प को चुनकर ए, बी, सी और डी में रिप्लाई करना होगा। उदाहरण के तौर पर अगर आप यह जानना चाहते हैं कि कोरोना वायरस के लक्षण क्या-क्या हैं तो आपको ए टाइप करके रिप्लाई करना हो सकता है । इसके बाद आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा।

Jio : इस सस्ते प्लान में यूजर्स को मिलेगा डबल डाटा

इस दिन Vivo S6 5G स्मार्टफोन बाजार में हो सकता है लॉन्च

Infinix के इस प्रीमियम स्मार्टफोन में होगी कई खूबियां

Related News