सिडनी में भीषण बारिश और बाढ़ का कहर, सड़के जाम, रेल और विमान सेवाएं बाधित

सिडनी : पिछले कुछ महीनो से दुनिया भर के विभिन्न देशों में प्राकृतिक आपदाओं ने भयंकर कहर मचाया है,  फिर चाहे वो अमेरिका का भयंकर फ्लोरेंस तूफ़ान हो या केरल में कुछ दिनों पहले आई सदी की सबसे भीषण बाढ़ या फिर इंडोनेशिया का दोहरा भूकंप. कुदरत का ऐसा ही एक कहर अभी ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख शहर सिडनी में भी देखने को मिल रहा है जहाँ तक़रीबन पिछले 24 घंटों से भयंकर बारिश अपना कहर बरपा रही है.

हॉकी विश्वकप: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा मुकाबला

यह भीषण बारिश ऑस्ट्रेलिया में मौजूद शहर सिडनी में कल (मंगलवार) रात से ही शुरू हो गई थी और अभी तक जारी है. ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के मुताबिक इस बारिश के शुरू होने के कुछ घंटों के भीतर ही कई स्थानों पर इसकी तीव्रता को 106 मिमी से अधिक स्तर पर दर्ज किया गया है. इस अत्यंत तेज बारिश की वजह से ही सिडनी में अधिकतर जगहों पर भीषण बढ़ के हालत भी बन गए है. इसके साथ ही शहर में पानी भरने की वजह से शहर के अधिकतर सड़क मार्ग भी बुरी तरह से ठप हो गए है और हजारों लोग लम्बे समय से अभी भी अपने वाहनों में ही फसें हुए है.

अध्ययन में पाया गया भारत में बड़ी संख्या में सामने आते हैं दहेज हत्या के मामले

इन लोगों को सुरक्षित बहार निकालने के लिए सिडनी का प्रशासन और बचाव दल भी लगातार जुटा हुआ है. इसके साथ ही इस बारिश की वजह से ही इस शहर और इसके आस-पास के शहरों की रेल और विमान सुविधा भी ठप्प पड़ गई है. 

ख़बरें और भी 

हॉकी विश्व कप मैच देखने जाएंगे सलमान खान, भारतीय टीम को दी बधाई

एफिल टावर की सीढ़ियां नीलाम, कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

Related News