जानलेवा बारिश निगल गई 27 जिंदगियां

शुक्रवार शाम से मौसम ने अपना रुख बदल लिया है, कल शाम से ही पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश और दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश हुई, बारिश के बाद से ही कई लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.  कई जगहों मौसम हल्का ठंडा हुआ और लोगों ने इस मौसम को एन्जॉय किया वहीं कहीं जगहों पर लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हुआ है जिसकी वजह से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बिजली गिरने व बारिश की वजह से दीवार गिरने की घटनाओं में नौ लोगों की जान चली गई, जबकि कम से कम 12 लोग घायल हो गए. वहीं, उत्तराखंड में चार जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आईं. दिल्ली के अलीपुर में एक बिजली का खंभा गिर जाने से एक बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि यूपी में दो लोगों की मौत हो गई. पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिजली गिरने से हुगली जिले में चार और बीरभूम जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

पूरब बर्धमान जिले के कटवा और मंगलकोट में दीवार ढहने की वजह से दो व्यक्तियों की मौत की खबर है. उन्होंने बताया कि बिजली गिरने से हावड़ा जिले में एक व्यक्ति और दक्षिण 24 परगना जिले में एक व्यक्ति की भी मौत हो गई. वहीं इसके अलावा इसके आसपास के इलाकों में बादल फटने की खबरें भी आई थी साथ ही कई जगहों पर बिजली के खम्बे में दबकर भी लोगों की मौत हुई है. ऐसी मूसलाधार बारिश की और आशंका है, मौसम विभाग के अनुसार मानसून इस बार समय से पहले आ रहा है.खबर के मुताबिक के इन हिस्सों में बारिश ने अब तक करीब 27 लोगों की जान ले ली है. 

वज्रपात का कहर झारखण्ड पर, अब तक 28 मौतें

उत्तराकाशी : मोरी ब्लॉक में पेड़ के गिरने से तीन की मौत, एक गंभीर

ओमान में तूफ़ान. 3 भारतीयों सहित 11 ने गंवाई जान

Related News