कोरोना : मरीजों को नहीं होगी ऑक्सीजन कमी, सरकार ने दिए निर्देश

देशव्यापी कोरोना प्रकोप में कई भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए चिंतित है. केंद्र सरकार ने सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है ताकि कोरोनोवायरस रोगियों के इलाज में कोई दिक्कत ना हो. 

Lockdown ख़त्म होने के बाद भी अनिवार्य होगा मास्क पहनना, जानिए क्यों ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी - वंदना गुरनानी ने इस संबंध में राज्य / संघ राज्य क्षेत्रों के सभी मुख्य सचिवों को एक पत्र लिखा है. उसने उन्हें ऑक्सीजन आपूर्ति से संबंधित किसी भी कठिनाई के लिए अखिल भारतीय औद्योगिक गैस निर्माता संघ के नियंत्रण कक्ष के आपातकालीन नंबरों पर संपर्क करने के लिए कहा है.

कोरोना से निपटने के लिए सीएम योगी ने इस फंड को किया स्थापति

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित वातावरण के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति का उपयोग करने में विभिन्न सावधानियों की आवश्यकता होती है. तरल चिकित्सा ऑक्सीजन, ऑक्सीजन जनरेटर और कुछ मामलों में सिलेंडर ऐसे तरीके हैं जो ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए मेडिकल गैस पाइपलाइन (एमजीपी) का उपयोग करते हैं. अस्पताल की सुविधा. इस उपकरण को ठीक उसी तरह कीटाणुशोधन की आवश्यकता होगी जो अस्पताल में किसी अन्य मशीनरी और सतहों को दिया गया है

कोरोना पॉजिटिव पाए गए CRPF के DG, हुए क्वारंटाइन

आंध्रप्रदेश : अति आवश्यक मामलों की इस तरह सुनवाई करेगी निजली अदालते

केजरीवाल सरकार पर लगे गंभीर आरोप, बस ड्राइवर बोले- पलायन रोकने के लिए दिया था ये आदेश

Related News