सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 09 2018 02:02 PM

यूएस से गरजे भागवत, अगर हिन्दू एक न हुआ, तो जंगली कुत्ते शेर का शिकार कर लेंगे

न्यूयॉर्क: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) मोहन भागवत शुक्रवार को शिकागो में विश्व हिन्दू कांग्रेस को सम्बोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हज़ारों सालों से हिन्दू प्रताड़ना झेल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी वे एकजुट नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि अकेले रहना शेर के लिए भी हानिकारक होता है, अगर शेर अकेला रहेगा तो जंगली कुत्ते भी उसका शिकार का लेंगे. शुक्रवार को विश्व हिंदू कांग्रेस में बोलते हुए भागवत ने यह भी कहा कि हिंदू समुदाय में प्रभुत्व की कोई आकांक्षा नहीं है और समाज के रूप में मिलकर काम करने पर ही समृद्ध होगा. उन्होंने कहा कि हिन्दुओं को साथ लाना ही सबसे मुश्किल है. आरएसएस के शुरुआती दिनों के बारे में बताते हुए कहा है कि प्रारंभिक दिनों में हमारे कार्यकर्ता हिन्दू प्रतिष्ठानों का आयोजन करते थे और हिन्दुओं से एकजुट होने के लिए बात करते थे, लेकिन उन्हें जवाब मिलता था कि "शेर कभी झुण्ड में नहीं चलते, शेर अकेले ही चलते हैं." 

समुद्री सफाई में जुटा 24 साल का युवक, बनाया सबसे बड़ा सिस्टम

सैन फ्रांसिस्को : प्रदूषण का स्तर तेज़ी से बढ़ने के कारण दुनिया में कई लोग और वैज्ञानिक चिंतित हैं और इससे निपटने का हल ढूंढ रहे हैं. हर जगह पर प्रदुषण का राज है जिसके कारण मानव जीवन खतरे में है जिसकी वजह प्लास्टिक है. ऐसी कई जगह है जहाँ पर विशेषज्ञ समुद्र और नदियों से प्लास्टिक व प्रदूषण कम करने के लिए कई तरह के उपाय कर रहे हैं और इसी तरह का एक उपयोग 24 साल का लड़का भी कर रहा है. 

कश्मीर की समस्याओं के पीछे है इस नेता का हाथ?

NRC में किसी भारतीय का नाम नहीं छूटेगा : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। असम में एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटीजन्स) की नयी सुची में चालीस लाख लोगों का नाम शामिल न होने के बाद से इस मुद्दे पर लगातार  राजनीती गर्माती ही जा रही है। इस मामले में कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरने की कोशिश कर चुकी है। अब इस मामले में मामले में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पार्टी की तरफ से सफाई दी है।

ईंधन की बढ़ती कीमतों पर बीजेपी पर शिवसेना ने साधा निशाना कहा 'यही है अच्छे दिन'

मुंबई : देश में लगातार ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. देश की जनता को सरकार की तरफ से भी कोई राहत नहीं मिल रही है. जहा केंद्र की सरकार भी इस मुद्दे पर घिरती नज़र आ रही है. जहां एक तरफ कांग्रेस ने बीजेपी के विरोध में भारत बंद बुलाया है साथ ही विपक्षी पार्टियां केंद्र की सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए हैं.

एक और बीजेपी मंत्री का विवादित बयान, बोले- सुप्रीम कोर्ट हमारा है

लखनऊ। भारत में चुनावों के नजदीक आते ही सभी राजनैतिक पार्टियां और नेता जनता को लुभाने की हरसंभव कोशिश में जुट जाते है। लेकिन कभी-कभी  कुछ नेता जनता को लुभाने के चक्कर में कुछ ऐसे बयान भी दे देते है जो बाद में उन्ही पर भारी पड़ जाते है। इस कड़ी में हाल ही में यूपी के एक बीजेपी मंत्री ने एक और विवादित बयान दिया है जिसमे उन्होंने देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट को तक अपने अधीन बता दिया है। 

ख़बरें और भी 

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ी, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का भी आदेश किया खारिज

बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में गरजे अमित शाह, कहा भाजपा को कोई पराजित नहीं कर सकता

जल्द शुरू होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, अमित शाह पहुंचे, इन अहम् मुद्दों पर होगी चर्चा

बेघर दंपत्ति ने मूक-बधिर महिला को लिया गोद, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

Related News