कभी मैग्जीन में इंटर्न थीं ऋचा चड्ढा, आज हैं सुपरस्टार

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में 'नगमा' का किरदार निभाने वाली ऋचा चड्ढा का आज जन्मदिन है। आप सभी को बता दें कि ऋचा का जन्म 18 दिसंबर 1986 को अमृतसर में हुआ था और आज वह अपना 36वां जन्मदिन मना रहीं हैं। ऋचा चड्ढा ने अपने करियर में कई हिट फ़िल्में दी हैं जो आपने देखी ही होंगी। वैसे ऋचा ने सिर्फ अपने ग्लैमर से ही नहीं, बल्कि अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्मों में अपना लोहा मनवाया है। वह एक से बढ़कर एक फिल्मों में नजर आईं हैं जो बेहतरीन रहीं हैं। ऋचा ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'ओय लकी! लकी ओय!' से की थी। इस फिल्म में अभय देओल लीड रोल में थे और यह फिल्म दमदार थी।

वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्मों में काम करने से पहले ऋचा एक मेंस फैशन मैग्जीन में इंटर्न के तौर पर काम करती थीं। जी हाँ, कहा जाता है एक बार वो मैग्जीन के लिए अभय देओल का इंटरव्यू करने गई थीं लेकिन अभय की ओर से मना कर दिया गया था। वहीं बाद में ऋचा ने अभय के साथ ही अपनी पहली फिल्म की थी। जब ऋचा मात्र 2 साल की थीं तब 1984 के दंगों के कारण उनके परिवार को अमृतसर छोड़कर दिल्ली आना पड़ा था। वैसे अगर करियर में सफलता के बारे में बात करें तो ऋचा को फिल्मों में बड़ी सफलता हाथ लगी अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से। इस फिल्म में उन्होंने 'नगमा खातून' का किरदार निभाया था और उनके किरदार की खासियत ये थी कि वो कहीं से भी लीड एक्टर्स के रोल से कम या छोटा नहीं था।

उन्होंने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से जमकर सुर्खियां हासिल की थी। वहीं 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए ऋचा को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक का भी अवॉर्ड मिला था। ऋचा ने 'फुक्रे' और 'राम लीला' में अपने अभिनय का जलवा दिखाया और उसके बाद साल 2015 में आई फिल्म 'मसान' में अपने अभिनय से वह लोगों के दिलों में बस गईं। उनकी फिल्म 'शकीला' भी बेहतरीन रही। अब निजी जीवन के बारे में बात करें तो इन दिनों ऋचा चड्ढा 'मिर्जापुर' फेम एक्टर अली फजल के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों जल्द शादी करने वाले हैं।

भाग्यश्री ने खोला बॉलीवुड का काला सच, कहा- 'मैं उस वक्त बहुत ज्यादा भोली थी।।।'

सलमान खान से लेकर सैफ अली खान तक इस सुपरस्टार की फ़िल्में साल 2021 में हुई बुरी तरह फ्लॉप

तैमूर-जेह से भी कहीं ज्यादा क्यूट है विरूष्का की बेटी वामिका, सामने आई पहली तस्वीर

Related News