फिल्म हैरी पॉटर से हासिल की बड़ी उपाधि, डैनियल जैकब रेडक्लिफ कर चुके है कई फिल्मों का निर्माण

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर और हैरी पॉटर के नाम से जाने जानें वाले Daniel Radcliffe को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के चलते चर्चाओं में बने रहते है. वही Daniel Radcliffe आज अपना जन्मदिन मना रहे है. Daniel Radcliffe न सिर्फ एक एक्टर बल्कि एक प्रोड्यूसर भी है.  Daniel Radcliffe ने अपने करियर में पहचान  हैरी पॉटर फिल्म श्रृंखला में हैरी पॉटर की भूमिका निभा कर मिली. 

लंदन में जन्मे और पले-बढ़े रैडक्लिफ ने 10 साल की उम्र में बीबीसी वन की टेलीविज़न फ़िल्म डेविड कॉपरफील्ड (1999) से अपने अभिनय की शुरुआत की , इसके बाद द टेलोर ऑफ़ पनामा (2001) में उनकी सिनेमा की शुरुआत हुई . उसी वर्ष, उन्होंने हैरी पॉटर और द फिलोसोफ़र्स स्टोन में अभिनय किया . अगले 10 वर्षों में, उन्होंने हैरी पॉटर एंड द डेथली हैलोज़ - पार्ट 2 (2011) के साथ सात सीक्वल में मुख्य भूमिका निभाई . इस अवधि के दौरान, रेडक्लिफ दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक बन गया, जिसने दुनिया भर में प्रसिद्धि, लोकप्रियता और महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की, और श्रृंखला में अपने प्रदर्शन के लिए कई प्रशंसा प्राप्त की.

हैरी पॉटर फिल्मों की सफलता के बाद , रैडक्लिफ ने हॉरर फिल्म द वूमन इन ब्लैक में वकील आर्थर किप्स को चित्रित किया ; कवि एलेन जिन्सबर्ग की फिल्म किल योर डार्लिंग्स, विक्टर फ्रेंकस्टीन के सहायक, विज्ञान कथा कल्पना में इगोर, विक्टर फ्रेंकस्टीन,मैनी, कॉमेडी-ड्रामा स्विस आर्मी मैनमें एक संवेदनशील लाश, हेइस्ट थ्रिलर फिल्म नाउ सी सी मी 2 में तकनीकी विलक्षण वाल्टर मैब्री ; और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित थ्रिलर इम्पेरियम में एफबीआई एजेंट नैट फोस्टर. रैडक्लिफ 2007 में मंच अभिनय शाखाओं में बंटकर के लिए शुरू किया, के लंदन और न्यूयॉर्क प्रस्तुतियों में अभिनय ऐकव्स और संगीत 2011 ब्रॉडवे पुनरुद्धार में सच की कोशिश कर के बिना कैसे व्यापार में सफल करने के लिए . 2018 से, रेडक्लिफ ने टीबीएस एंथोलॉजी टेलीविजन श्रृंखला चमत्कार वर्कर्स में अभिनय किया है .

रेडक्लिफ ने कई चैरिटी में योगदान दिया है, जिसमें डेमेल्ज़ा होस्पाइस केयर फॉर चिल्ड्रेन और द ट्रेवर प्रोजेक्ट शामिल हैं, बाद के चैरिटी ने उन्हें 2011 में अपना हीरो अवार्ड मिला. 

अपने से कई साल बड़े शख्स से शादी करना चाहती है सेलिना गोमेज़

माँ बनने वाली हैं रैपर निकी मिनाज, दिखाया बेबी बंप

Kelly Ripa दूसरे नाम से दोस्त के बीच है फेमस

Related News