भारत पर हैकर्स का हमला! CM ऑफिस के बाद अब UP सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक, किए अजीबोगरीब पोस्ट

लखनऊ: यूपी के सीएम कार्यालय के ऑफिशियल ट्विटर के बाद यूपी सरकार का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @UPGovt पर अजीबोगरीब पोस्ट किए जा रहे हैं। एक के बाद एक कई ट्वीट करके कई लोगों को टैग किया गया है। फिलहाल हैंडल की रिकवरी नहीं हो पाई है।

यूपी सरकार के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के अतिरिक्त यूपी सूचना विभाग के फैक्ट चेक इंफो @InfoUPFactCheck ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर लिया गया है। इस पर भी @UPGovt की ही भांति कई लोगों को टैग करके ट्वीट किए जा रहे हैं। हालांकि हैकर ने अभी तक कोई मैसेज पोस्ट नहीं है। वह सिर्फ लोगों को टैग करते जा रहा है।

वही इससे पहले हैकर ने सीएम दफ्तर (CM OFFICE), देश के मौसम विभाग (IMD) और यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया था। शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था। हैकर्स ने UP CMO के ऑफिशियल हैंडल से कई ट्वीट किए थे। यूपी सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से हैकर ने लिखा था-  'How to turn your BAYC/MAYC animated on Twitter' का टूटोरियल पोस्ट किया था तथा प्रोफाइल फोटो भी चेंज कर दिया था। 

क्या आप भी बना रहे है उत्तर पूर्व भारत घूमने की योजना, तो पढ़ लें ये जरुरी खबर

शर्मसार हुई मानवता! एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार बेटे को ठेले पर अस्पताल ले गए परिजन, हो गई मौत

झारखंड के सबसे ऊंचे रोप-वे पर बड़ा हादसा, आपस में टकराई कई ट्रॉलियां, 2 की मौत, दांव पर लगी 48 की जान

Related News