गुजरात चुनाव पर लगा है 1000 करोड़ का सट्टा

देशभर में गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा जोरों पर है. सियासी पार्टियों से लेकर आम आदमी तक, हर किसी की नजर गुजरात चुनावों पर टिकी हुई है. इसी बीच इस चुनावों में सक्रिय सट्टेबाजों का कहना है कि एक बार फिर राज्य की सत्ता पर भाजपा का कब्ज़ा होने जा रहा है. सट्टेबाजों का तो यह भी कहना है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी 118 से 120 सीटों पर जीत हासिल करेगी. जबकि कांग्रेस को 80 से 100 सेटों के साथ ही संतोष करना पड़ेगा. हिंदुस्तान टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार, सट्टेबाजों का कहना है कि बीजेपी पिछले चुनावों की तरह विशाल जीत दर्ज करने में नाकाम रहेगी लेकिन उन्हें भाजपा की जीत की पूरी उम्मीद है.

गौरतलब है की देश में सट्टेबाजी पूरी तरह गैरकानूनी है. लेकिन अब इसकी जड़ें क्रिकेट के साथ-साथ राजनितिक चुनावों में भी तेजी से फ़ैल रही है. ख़बरों के मुताबिक गुजरात चुनाव में इस बार करीब 1000 करोड़ रुपये का काला कारोबार किया जाना है. सट्टेबाजों की मानें तो, अगर बीजेपी पर 1 रुपया लगाया जाता है तो उसका 1 रुपये 25 पैसे मिलेंगे, वहीं कांग्रेस पर ये रेट 3 रुपये मिलेगा.

इन चुनावों में जिन पार्टियों की जीत के नामुमकिन नजर आ रही है उनमे 'आप' और शिवसेना जैसी पार्टियां शामिल हैं. इस वजह से आप की जीत पर 1 रुपये के 25 रुपये और शिवसेना पर 30 रुपये दिए जा रहे हैं. खबर के अनुसार, एक सट्टेबाज का कहना है कि चुनाव के नजदीक आने और बीजेपी-कांग्रेस का प्रदर्शन जितना बेहतर होगा वैसे ही ये रेट बदलते रहेंगे.

 

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच पर थरूर ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

पहले दौर में 65% से अधिक मतदान के साथ ऐतिहासिक सफलता

'द स्वीडिश एकेडमी' से जुड़े व्यक्ति पर लगा प्रतिबन्ध

लालू का सुशील मोदी पर तंज, कहा- 'छात्रसंघ के समय से डरपोक हैं मोदी'

 

Related News