सरकार जीएसटी भुगतान की समय सीमा बढ़ाने पर विचार कर रही है

जीएसटी प्रणाली में तकनीकी गड़बड़ी के कारण, सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि वह अप्रैल कर भुगतान की समय सीमा बढ़ाने पर विचार कर रही है और इंफोसिस को जल्द से जल्द इस मुद्दे को हल करने के लिए कहा है।

इंफोसिस ने अप्रैल 2022 के जीएसटीआर -2 बी के निर्माण में तकनीकी गड़बड़ी और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) को साइट पर जीएसटीआर 3 बी की ऑटो-आबादी की सूचना दी। उन्होंने कहा, 'सरकार ने इंफोसिस से इस मुद्दे को जल्द सुलझाने को कहा है। तकनीकी टीम GSTR2B प्राप्त करने और ऑटो-पॉप्युलेट वाले GSTR-3B को जल्द से जल्द बाहर निकालने का प्रयास कर रही है "सीबीआईसी ने एक ट्वीट जारी किया।

GSTR-2B एक ऑटो-ड्राफ्ट इनपुट टैक्स क्रेडिट (ITC) स्टेटमेंट है जो सभी GST पंजीकृत फर्मों को उनके संबंधित GSTR-1 बिक्री रिटर्न फॉर्म में उनके आपूर्तिकर्ताओं द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर उपलब्ध है। कंपनियों को अक्सर अगले महीने के 12 वें दिन अपना जीएसटीआर -2 बी स्टेटमेंट प्राप्त होता है, जिससे उन्हें करों का भुगतान करने और जीएसटीआर -3 बी पूरा करने के दौरान आईटीसी का दावा करने की अनुमति मिलती है। जीएसटीआर-3बी विभिन्न करदाता श्रेणियों के लिए प्रत्येक महीने की 20, 22 और 24 तारीख को तीन भागों में दायर किया जाता है।

सीबीआईसी ने ट्वीट किया, "अप्रैल 2022 के महीने के लिए अपने जीएसटीआर -3 बी की रिपोर्ट करने में करदाताओं द्वारा सामना की जाने वाली कठिनाइयों को देखते हुए, अप्रैल 2022 के महीने के लिए जीएसटीआर -3 बी दाखिल करने की नियत तिथि को बढ़ाने के प्रस्ताव पर सक्रिय रूप से विचार किया जा रहा है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के चौथी तिमाही के शुद्ध लाभ में 31.4 प्रतिशत की कमी की घोषणा की

बढ़ी कीमतों, क्षेत्रीय मांग के कारण मजबूत रहेगा भारत का इस्पात निर्यात: मूडीज

लगातार 5 मैच हारने के बाद आज मुंबई से भिड़ेगी हैदराबाद, क्या मिलेगी जीत ? देखें संभावित प्लेइंग XI

Related News