लग सकती है हिंदूओं की चिता जलाने पर रोक!

नईदिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय के एक निर्णय पर त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय ने प्रतिक्रया व्यक्त की है। उन्होंने दिल्ली एनसीआर में एक नंवबर तक पटाखों के विक्रय पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर टिप्पणी की। राय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से हिंदुओं की भावनाऐं आहत हुई हैं। उनका मत था कि प्रदूषण का हवाला देकर पटाखों के विक्रय को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

अब हो सकता है, आने वाले समय में मोमबत्ती के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा दिया जाए। यही नहीं हिंदुओं की चिता जलाने को लेकर कथित, अवार्ड वापसी गैंग अपनी याचिका दायर कर दे। वैसे भी कभी दही हांडो को लेकर और कभी और किसी बात को लेकर याचिकाऐं आती रहती हैं।

उल्लेखनीय है कि, तथागत राय वे हैं जिन्होंने रोहिंग्या मुसलमानों पर टिप्पणी करते हुए, उनके लिए कचरा शब्द का उपयोग किया था। वे त्रिपुरा के राज्यपाल बनाए गए हैं। गौरतलब है कि, सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली एनसीआर में पटाखों के विक्रय पर दिवाली के बाद 1 नवंबर तक रोक लगाई हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, अभिभाषक गोपाल शंकर नारायणन ने न्यायालय के सामने कहा कि, पटाखों पर प्रतिबंध लागू किया जाना चाहिए। दरअसल बीते वर्ष दीपावली के बाद, एनसीआर में वायु प्रदूषण बहुत बढ़ गया था और लक्ष्मी पूजन के अलगे दिन सुबह के समय वातावरण में धुंए के गुबार का अनुभव किया गया था।

विदेशी बैंक खातों को बंद करने की फिराक में थे कार्ति चिदंबरम

कार्ति ने SC में कहा, विदेश में हैं कितने अकाउंट

Related News